Mumbai

महाराष्ट्र: IPS अफसरों का तबादला

0

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई और पूरे महारष्ट्र में एक साथ बड़े स्तर पर IPS अफसरों तबादले किये हैं. इस बार मुंबई में कई नए चेहरों को बुलाया गया तो कई पुराने चेहरों को पदोन्नति देकर नई ज़िम्मेदारियाँ सौंपी गयी.महाराहतरा सरकार के मुताबिक़ ये तबादले अचानक नहीं किये गए हैं बल्कि कई ऐसे अफसर थे जिनके प्रोमोशन लंबित थे. अब उनके पद के हिसाब से ही उन्हें नई पोस्टिंग दी गयी है. 

जिन अफसरों को तबादला हुआ है उनमे:

अहमदनगर के SP डॉ. सौरभ त्रिपाठी मुंबई में डीसीपी बनाया गया है , जबकि थाने ट्रैफिक में तैनात रश्मि करंदीकर को ठाणे से मुंबईं भेजा गया है. नवी मुंबई में पोस्टेड दिलीप सावंत एक बार फिर मुंबई लाये गए हैं तो वहीँ पिछले चार सालों ज़ोन 9 की कमान संभाल रहे डी सी पी सत्यनारायण चौधरी को पदोन्नति देकर थाने का अडिशनल सीपी बनाया गया है.  सेंट्रल रीजन की कमान अडिशनल सीपी के पद पर एस. जय कुमार को ज़िम्मेदारी दी गयी है,साऊथ रीजन के अडिशनल सीपी प्रवीण पडवल बनाये गए हैं. ईस्टर्न रीजन में एक बार फिर लखमी गौतम को अडिशनल सीपी लाया गया है वो इससे पहले इसी ज़ोन में बतौर डी सी पी भी काम कर चुके हैं. 

वहीँ मुंबई से किरण कुमार चव्हाण नांदेड़ का एसपी, मंजुनाथ सिंगे पालघर के एसपी बने, जबकि शारदा राउत और प्रशांत होलकर को राज्य गुप्तवार्ता में उप आयुक्त बनाया गया है. पी एन कराड वेस्टर्न रेलवे के डीसीपी बने जबकि दीपक देवराज रेलवे डीसीपी से सीटी पुलिस में डीसीपी बने हैं. योगेश कुमार को पालघर से स्मादेशक नागपुर जबकि राज् तिलक रोशन को अडिशनल एसपी पालघर. शशिकांत सातव डीजी ऑफिस में एसपी जबकि मनोज लोहिया सर अडिशनल सीपी पूर्व से महाराष्ट्र परिवहन विभाग भेजा गया है. दक्षिण मुंबई में बतौर अडिशनल की कमान संभाल रहे प्रताप दीघावकर को अडिशनल सीपी ठाणे बनाया गया है. आई पी एस आशुतोष डुंबरे की एक बार फिर मुंबई वापसी हुई है उन्हें जॉइंट सीपी, EOW, मुंबई बनाया गया है तो सन्तोष रस्तोगी को जॉइंट सीपी, नवी मुंबईं का पद दिया गया है।

पूरी लिस्ट यहाँ देखें : ​

Tahir Beig

रेप के मामले से हुए `सुन रहा है न तू` फेम अंकित तिवारी

Previous article

शिल्पा शेट्टी और राज पर 24 लाख की धोखाधड़ी का आरोप

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami