MumbaiTop Stories

मुंबई के लोअर परेल में भीषण आग ,15 की मौत

0

 

2017 जाते जाते मुंबई को एक और घटने से झकजोर दिया है। साकीनाका के फरसाण के दुकान में लगी भीषण आग के बाद बीती रात मुंबई लोअर परेल के कमला मिल कंपाउंड के एक होटल में भीषण आग लग गई। इस आग में झुलसकर 15 लोगों की मौत हो गई है। मरने वाले में 11 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल है। इस आग में 15 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए है। घायलों का इलाज पनवेल के केईएम और सायन अस्पताल में चल रहा है। आग लगने की वजह अभी तक साफ नही हो पाई है। लेकिन अंदाज़ यही लगाया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी है। आग हॉटेल मोजो बिस्त्रो रेस्टॉरंट एंड पब हॉटेल वन अबव्ह में लगी। आग की शुरुवात हॉटेल वन अबव्ह से हुई थी।

घटना बीती रात करीब 12 बजकर 30 मिनट की बताई जा रही है। आग की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब तीन घंटे से अधिक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही मुंबई पुलिस के लॉ एंड आर्डर ऑफिसर देवेन भारती और मनपा आयुक्त अजॉय मेहता मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

आग में होटल के बगल में बैंक को भी भारी नुकसान हुआ है। वही आग की वजह से कई न्यूज़ चैनलों के दफ्तरों को बंद रखा गया है।

 

मृतकों का नाम

 

प्रमिला

तेजल गांधी (36)

खुशबू बन्सल

विश्वा ललानी ( 23)

पारुल लकडावाला (49)

धैर्य ललानी (26)

किंजल शहा (21)

कविता धरानी (36)

शेफाली

यशा ठक्कर (22)

सरबजीत परेला

प्राची खेतानी ( 30)

मनिषा शहा (47)

प्रीती राजगीरा (41)

बता दे कि कमल मिल कंपाउंड दक्षिण मुंबई के लोअर परेल इलाके में स्थित है। ये मुंबई का हाई प्रोफाइल इलाके में से एक है। यह पर कई टीवी चैनल , न्यूज़ चैनल और रेडियो के दफ्तर है। इसी इलाके में 42 पब है । अक्सर इलाके में लोगों की गर्दी रहती है।

Rahul Pandey

लोकसभा में तीन तलाक बिल ध्वनिमत से पास, बिल के खिलाफ सभी संशोधन नामंजूर – 10 खास बातें

Previous article

सोते हुए भाई को भाई ने ज़िंदा जलाया

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami