MumbaiNationNationalNewsTop StoriesTrending News

मुंबई के मालवानी में बड़ा हादसा, 4 मंजिला इमारत गिरने से 11 की मौत, 7 जख्मी; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

0

मुंबई में मानसून की दस्तक से हादसों का दौर शुरू हो चुका है. बुधवार को हुई लगातार बारिश के बाद मुंबई के मलाड में स्थित मालवानी इलाक़े में एक एक चार मंजिला इमारत ढह गई. रात क़रीब 11.10 बजे हुए इस हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 7 लोग घायल बताए जा रहे हैं. मृतकों में एक ही परिवार के 9 सदस्य शामिल हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक़ हादसे के तुरंत बाद घटना स्थल पर पहुँची फायर बिग्रेड की टीम ने मलबे से 18 लोगों को बाहर निकाला है. हालाँकि घनी आबादी और संकरा रास्ता होने के नाते रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक़्क़त आ रही है. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त इमारत में तीन परिवार रह रहे थे. इनमें कुछ बच्चे भी शामिल हैं.

बीएमसी के अधिकारीयों के मुताबिक़ सबसे पहले एक चार मंजिला इमारत की दो मंजिले इसके ठीक बगल में मौजूद एक दो मंजिला घर पर गिरी हैं। इसमें भी कुछ लोगों की मौत हुई है। मृतकों में एक ही परिवार के 9 सदस्य शामिल हैं. साथ ही अधिकारियों का कहना है कि आसपास की तीन इमारतें खतरनाक स्थिति में हैं उन्हें भी खाली करा लिया गया है.

मुंबई पुलिस के जोन-11 के DCP विशाल ठाकुर ने बताया, ‘हमारी टीम रातभर से रेस्क्यू में जुटी है. अभी भी मलबे में कुछ लोग फंसे हो सकते हैं.’ एक चश्मदीद शाहनवाज खान ने बताया, ‘हमारे फोन करने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया.

आपको बता दे कि मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बुधवार को जमकर बारिश हुई. जिससे निचले इलाक़ों में पानी भर गया. पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज में बुधवार सुबह साढ़े 8 बजे से दोपहर ढाई बजे तक छह घंटों में 164.8 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई. तो वहीं मौसम विभाग ने आज भी मुंबई के अलावा ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

फ़िल्म अभिनेता दिलीप कुमार की तबियत में सुधार, जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद

Previous article

Bihar : दिनदहाड़े HDFC बैंक की शाखा में घुसे 5 बदमाश, 1 करोड़ 19 लाख रुपए की लूट को दिया अंजाम; देखें वीडियो

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami