MumbaiTop StoriesTrending News

इन बाइक सवारों ने बाइक से नाप डाली है पूरी दुनिया

0

आज हम बात करने जा रहे दो ऐसे बाइक राइडर्स के बारे में जिन्होंने बाइक से पूरी दुनिया घूम डाली है.इन बाइक राइडर्स ने नौ महीने में 35 देशों का 68000 किलोमीटर का सफर बाइक से पूरा सफलता पूर्वक किया है. दोनों बाइक राइडर्स अपनी ‘वन वर्ल्ड, वन राइड’ को पांच महाद्वीपों की यात्रा की शुरुवात मुंबई के बांद्रा इलाके से 10 जून को की थी.35 देशों की सफलतापूर्वक यात्रा पूरी करने वाले बाइक राइडर्स का नाम देवाशीष घोष और धर्मेद्र जैन है.

देवाशीष ने अपनी यादगार यात्रा के बारे बताया कि ‘वन वर्ल्ड, वन राइड कि यात्रा मुंबई के बांद्रा इलाके से बीएमडब्ल्यू जीएस 1200 नामक बाइक से शुरुवात की थी. इस यादगार यात्रा के दौरान हम भारत के विभिन हिस्सों के अलावा दक्षिण-पूर्व एशिया, सुदूर पूर्व, चीन, मंगोलिया, रूस, यूरोप के बाद हमने अपनी बाइक को समुंद्री जहाज से अमरीका ले गए वहां पर कुछ दिनों तक घूमने के बाद वहां से ऑस्ट्रेलिया की और निकले और फिर उनसे बाद एशिया से होते हुए मुंबई की और लौटे है.

एक दुर्घटना में बाल बाल बचे :

देवाशीष ने दुखद बात बताई है. देवाशीष ने बताय कि यात्रा के दौरान उनकी बाइक रूस में एक जगह पर १५० किलोमीटर कि तेज़ी से फिसल गई. लेकिन भगवान् का शुक्र रहा कि इस हादसे में वो बाल बाल बच गए और खरोच तक नहीं आई.देवाशीष ने बताया कि यात्रा के दौरान उनकी मुलाक़ात रूस के मशहूर बाइकर मार्सल ट आये है.किलर से भी हुई थी.मार्सल किलर ने दोनों बिकेर्स का साथ बाइक से रूस-एस्टोनिया सीमा तक दिया था.दोनों अपनी सफलतापूर्वक यात्रा कर पिछले हफ्ते मुंबई भी लौट आये है.

Rahul Pandey

SUPER EXCLUSIVE: पहली बार बड़ा खुलासा ! इन तस्वीरों में है ज़ीनत अमान का असली चेहरा

Previous article

बीजेपी मंत्री से जुड़े फर्म का 51 करोड़ कर्ज माफ, दो साल पहले सीबीआई ने किया था केस

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami