Mumbai

मुंबई में आंगनवाड़ी कर्मचारियों ने किया घंटो सड़क जाम

0

पिछले कई दिनों से आज़ाद मैदान में धरने पर बैठे आंगनवाड़ी कर्मचारियों के सब्र का बाँध आज टूट गया । जिसके बाद आज सैंकड़ों की संख्या में वो लोग सड़क पर उतर आये । मंत्री से मिलने की मांग कर रहे थे ,  लेकिन जब कोई जवाब नहीं मिला तो नाराज़ आंगनवाड़ी कर्मचारियों ने आज बीएमसी दफ्तर के सामने घंटों सड़क जाम कर दिया ।

दरअसल आंगनवाड़ी और स्कूलों में बच्चों को खाना देने वाले संघटना और उसमे करने वाली महिलाओं कि कई प्रमुख मांग थी । वे चाहते थे सरकार जल्द से जल्द उनकी मांगों को माने और उनकी समस्याओं का हल निकाले । लेकिन सरकार ने आंगनवाड़ी में काम करने वाली महिलाओं के प्रलंबित मांगो पर कोई रूचि नहीं दिखाई । जिससे नाराज महिलाओं ने मुंबई के आज़ाद मैदान पर मोर्चा निकाला । 

महिलायें चाहती थी कि सरकार के मंत्री आकर उनसे मिले, मंत्री के नहीं आने पर आंदोलन कर रही महिलाओं के सब्र का बाँध टूट गया । देखते ही देखते ये महिलाएं मैदान के बाहर बीएमसी दफ्तर के सामने सड़क पर उतर आई । और सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगी । महिलाओं के सड़क पर उतर आने से सड़क पर लम्बा जाम लग गया । इनकों हटाने के लिए पुलिस को अपने बल का भी प्रयोग करना पड़ा ।

 

Rahul Pandey

बदहाल ज़िन्दगी जीने को मजबूर है मालवणी के लोग

Previous article

मुंबई में 16 साल के लड़के के साथ गैंगरेप

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami