MumbaiNationalTop Stories

न परिवार को थी खबर ! न उसे दी जानकारी और सरहद पार छोड़ आई मुंबई पुलिस

0

आखिरकार मुंबई पुलिस ने भारत में अवैध रूप से रह रहे पाकिस्तानी नागरिक सिराज खान को सीमा पार छोड़ आये हैं। पुलिस का कहना है कि, सिराज को कोर्ट के आदेश के बाद पाकिस्तान वापस भेज दिया है। सिराज ने अदालत में अपना पक्ष रखा था लेकिन उसकी दलील को अदालत ने अस्वीकार कर दिया था। अदालत ने सिराज का भारत में रहने को अवैध माना था। पाकिस्तानी नागरिक सिराज खान मुंबई के अंटॉप हिल इलाके में अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ रहता था। सिराज कि पत्नी साजिदा भारतीय है जिससे उसने कानूनी तरीके से शादी की थी।

सिराज का आरोप है कि उसे ले जाते समय पुलिस ने उसके साथ ज़ोर ज़बरदस्ती की। उसे अपने परिवार तक से नहीं मिलने दिया गया। वहीँ पुलिस कहती है कि, अदालत की ओर से सिराज खान के खिलाफ चल रहे सारे मुकदमों का निपटारा हो गया था। जिसके बाद अदालत ने जो आदेश दिया उसका पालन करते हुए 12 मार्च को उसे वापस पाकिस्तान भेज दिया गया।

मुंबई पुलिस कि मानें तो उसे वापस भेजने से पहले इसकी जानकारी न सिर्फ भारत सरकार ने पाकिस्तानी अधिकारियों को दी थी बल्कि खान के परिवार को भी बता दिया गया था कि उन्हें वापस भेजा जा रहा था। नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट हासिल करने के बाद उसे पाकिस्तानी अधिकारियों को सौंप दिया गया।

सिराज खान 10 साल कि उम्र में आया था भारत

सिराज खान की पत्नी ने अर्जी दायर कर अपने पति को वापस भेजे जाने पर रोक लगाने की गुहार लगाई थी। लेकिन सिराज खान को विदेशी अधिनियम के तहत दोषी करार दिया गया था। सिराज कि पत्नी कि तरफ से ये दलील दी गयी थी। वो किसी गलत नियत से भारत नहीं आया था , उसके पति 1996 में उस वक्त दुर्घटनावश भारत में प्रवेश कर गए थे जब उसकी उम्र महज 10 या 11 साल थी। लेकिन अदालत ने उनकी नहीं सुनी।

पहले सिराज को वैध अनुमति के बगैर भारत में रहने के आरोप में अपराध शाखा ने उसे गिरफ्तार किया था। जिसके बाद वो छह महीने जेल की सजा भी काट चूका है।

हाथ में चाकू वाली लड़की को देखकर डर गई थी सलमान की माँ सलमा खान

Previous article

मुंबई में ढह गयी अस्पातल की सीलिंग, चारों तरफ मची अफरा तफरी

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami