MumbaiTop Stories

बीएमसी के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

0

शहर के पवई इलाके में रहने वाले लोगों ने बीएमसी के खिलाफ सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया। पवई और हीरानंदानी इलाके के कुछ रिहायशी इलाकों में बीएमसी द्वारा हॉकिंग जोन घोषित करने की वजह से नाराज लोगों ने बीएमसी के इस फैसले के खिलाफ शनिवार शाम को सड़क पर उतर कर साइलेंट प्रोटेस्ट किया। इस साइलेंट प्रोटेस्ट में सैंकड़ों की संख्या लोग शामिल हुए थे।

लोगों का कहना है कि पवई हीरानंदानी मॉडल बस्ती है। इस क्षेत्र की रचना सड़क, फुटपाथ, ओपन स्पेस के अलावा अन्य सुविधा के अनुसार की गई है। क्षेत्र में एक से डेढ़ किलोमीटर के एरिया में आईआईटी मार्किट है। जहां पर हमारे जरूरत की सभी सामान उपलब्ध रहते है । हमे यहां पर हॉकिंग जोन की जरूरत नही है। अगर बीएमसी यहां पर हॉकिंग जोन बनाती है तो आम लोगों का सड़कों पर चलना दूभर हो जाएगा। लोगों को चलने के लिए फुटपाथ नही रहेगा और इलाके में ट्रैफिक जैसी समस्या निर्माण होगी।

2007 में सुप्रीम कोर्ट ने रद्द किया था प्रपोजल

बता दे कि साल 2007 में सुप्रीम कॉर्ट ने हॉकिंग जोन बनाने के प्रस्ताव को ट्रैफिक और अन्य समस्या को देखते हुए रद्द कर दिया था। इन दस सालों में क्षेत्र की आबादी में काफी वृद्धि हुई लेकिन बुनियादी सुविधाओं को जोड़ा नहीं गया है।

मोनिका बिष्ट ने कहा कि हम बीएमसी के इस फैसले का कड़ा विरोध करते है। इलाके में हॉकिंग ज़ोन की जरूरत नही। अगर यहां पर बीएमसी हॉकिंग ज़ोन बनाती है तो इससे आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इलाके के लोगों को ट्रैफिक जैसी समस्या से जूझना पड़ेगा। इसलिए हम नही चाहते कि बीएमसी पवई में हॉकिंग जोन बनाए।

Rahul Pandey

मुंबई के स्टूडियो में लगी भीषण आग, स्टूडियो में चल रही थी शूटिंग

Previous article

बीच सड़क पर महिलाओं ने की पुलिस अधिकारी की पिटाई

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami