सामने आया घाटकोपर में हुए बिल्डिंग हादसे का वीडियो

मुंबई के घाटकोपर में 25 जुलाई के दिन साई दर्शन नामक चार मंजिला ईमारत ज़मीनदोज़ हो गई थी। जिसमे 17 लोगों की मौत हो गई थी। अब हादसे के ठीक 17 दिन बाद बिल्डिंग गिरने के समय का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बिल्डिंग गिरने के पहले किस तरह बिल्डिंग के आसपास अफरातफरी मची है। जैसे ही लोगों को इमारत में दरार दिखाई दिया. वो भाग भाग कर लोगों को बहार निकलने के लिए आवाज़ लगा रहे हैं। लेकिन इससे पहले की कोई निकल पाता धूल का बड़ा गुबार उठा और पूरी इमारत ज़मींनदोज़ हो गई। 

बिल्डिंग के गिरते ही वहां अफरा तफरी मच गई। बाहर खड़े लोग भी यहाँ वहां भागने लगे। जल्दी जल्दी मोबाइल के ज़रिये राहत के लिए यहाँ वहां फ़ोन लगाने  लगे।

इसी सीसीटीवी के दूसरे हिस्से में, बिल्डिंग से छेड़छाड़ करने के आरोप में गिरफ्तार शिवसेना नेता सुनील शीतप भी दिखाई दे रहा है। वीडियो में साफ़ दीखता है की कैसे वो इमारत से बाहर आया और अपनी गाडी में बैठकर कुछ दूर ही बढ़ा था की इमारत गिर गई। पिलर से छेड़खानी करने के मामले में जेल में बंद शिवसेना पदाधिकारी सुनील शीतप इस हादसे में बार बार बच गया था। 

सुनील शीतप ठीक 10:19  मिनट पे बिल्डिंग से बाहर निकलकर अपने गाडी पर बैठकर बाहर जाते हुए दिख रहा है उसके ठीक चार मिनट बाद 10:24  मिनट को ये बिल्डिंग गिरकर ज़मीनदोज़ हो गई। वीडियो सामने आने के बाद ये साफ़ हो गया है की हादसे से ठीक पहले हादसे का आरोपी सुनील शीतप बिल्डिंग में मौजूद था।

बिल्डिंग गिरने के पहले शीतप के कंस्ट्रक्शन का काम कर रहे कर्मचारी बाहर भाग कर आते हुए भी दिख रहे है। और बिल्डिंग के लोगों बता रहे है कि बिल्डिंग गिरने वाली है।