Mumbai

शिवसेना से बढ़ा तनाव, फड़णवीस बोले- मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार

0

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना के बीच आपसी विवाद बढ़ता ही जा रहा है. राज्य में मध्यावधि चुनाव की अटकलों पर सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने खुलकर बयान दिया है. उन्होंने कहा- बीजेपी राज्य में मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार है. बता दें कि किसान आंदोलन के बीच शिवसेना सरकार से समर्थन वापसी की धमकी दे चुकी है.

फड़नवीस ने क्या कहा?

एक दिन पहले दिल्ली के दौरे पर आए महाराष्ट्र के सीएम ने कहा- अगर कोई सरकार को अस्थिर करने की धमकी दे रहा है तो हम लोग मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार हैं. हम पूरी कोशिश करेंगे कि राज्य में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरे. 

शिवसेना ने क्या कहा था?

हाल ही में, शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा था कि जुलाई के बाद वर्तमान महाराष्ट्र सरकार मुश्किल में पड़ने वाली है.शिवसेना, बीजेपी से तब से चिढ़ी हुई है जब से 2014 में वो सत्ता में आई है. हाल ही में एक मराठी समाचार चैनल से बातचीत करते हुए राउत ने कहा कि अगर किसानों का कर्ज माफ नहीं किया गया तो शिवसेना समर्थन वापस ले लेगी.

फड़नवीस ने शिवसेना को दी चुनौती
फड़नवीस ने बिना किसी का नाम लिया कहा कि कुछ लोगों का कहना है कि वे सरकार को गिरा देंगे.  समर्थन वापस ले लेंगे. पर हम मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार हैं. अगर कोई हमें मध्यावधि चुनाव के लिए बाध्य करता है तो हम तैयार हैं. मुझे विश्वास है कि हम  फिर सरकार बना लेंगे. उन्होंने कहा कि यह सफलता अभूतपूर्व थी. किसी भी अन्य पार्टी ने ऐसी जीत हासिल नहीं की है. कांग्रेस-एनसीपी अपने शिखर में भी इतनी सफलता हासिल नहीं कर सकीं. 

राष्ट्रपति चुनाव से पहले इस खटपट के मायने
अगले महीने होने राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है. रविवार को ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी. बीजेपी एनडीए के सहयोगियों को इस मुद्दे पर एकमत करने में लगी है. ऐसे में फड़नवीस के इस बयान के कई मायने निकाले जा सकते हैं.

aajtak.in​

पुणे के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में धमाका, दो लोगों की मौत

Previous article

अब पाकिस्तान की जीत पर ऋषि कपूर के ट्वीट पर मचा बवाल, जानें क्या कहा मामला

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami