MumbaiTop StoriesVideo

मौत से पहले का आखिरी वीडियो आपको हैरान कर देगा, तूफान ताउते के दौरान डूबा था टगबोट…उस टगबोट के डूबने से पहले का आखिरी वीडियो

0

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में समुद्र तट पर तीन अलग-अलग स्थानों पर आठ शव मिले हैं। पुलिस को संदेह है कि ये बार्ज पी-305 के पीड़ितों के शव हो सकते हैं, जो चक्रवात ताउते के कारण मुंबई तट पर डूब गया था। इस बीच गुजरात के वलसाड जिले के तट पर भी रविवार को दो और शव मिले हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ‘ताउते’ के दौरान अरब सागर में बार्ज पी-305 और एक टगबोट डूबने के कारण इन लोगों की मौत हुई।

महाराष्ट्र में रायगढ़ पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शनिवार को मिले आठ शवों में से पांच मंडवा तट पर बहकर आए, दो अलीबाग में और एक शव मुरुड में मिला है। शवों की अभी पहचान नहीं की गई है। स्थानीय प्रशासन और राज्य पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को शवों के बारे में सूचित कर दिया गया है।

अब भी 9 कर्मचारी लापता
नौसेना के एक प्रवक्ता ने पहले बताया था कि बार्ज पी-305 चक्रवात ताउते के दौरान समुद्री लहरों के कारण सोमवार को डूब गया था और शनिवार को समुद्र तल पर दिखा था। शनिवार को छह और लोगों के शव मिलने के बाद इस हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 66 हो गई, जबकि 9 कर्मी अब भी लापता हैं। हादसे के समय बार्ज पी-305 पर 261 कर्मी सवार थे, जिनमें से अभी तक 186 को बचा लिया गया है।

शवों की पहचान की मशक्कत
इस बीच गुजरात में वलसाड के पुलिस अधीक्षक राजदीपसिंह झाला ने बताया कि दक्षिण गुजरात में यहां दो स्थानों से शनिवार शाम से अब तक छह शव बरामद हो चुके हैं। इससे पहले शनिवार को चार शव मिले थे। तीन शव तीथल समुद्र तट पर मिले थे और एक शव दक्षिण डूंगरी गांव में समुद्र तट पर मिला था।

झाला ने बताया कि तीथल समुद्र तट पर रविवार सुबह दो और शव मिले। पुलिस ने इस शवों के पहचान पत्र और कुछ अन्य दस्तावेज बरामद कर लिए हैं और जांच जारी है। दोनों शवों पर वर्दी और लाइफ जैकेट देखकर ऐसा लगता है कि ये लोग चक्रवात ताउते के दौरान मुंबई तट के पास डूबने वाले बजरे या टगबोट पर सवार थे। शनिवार को जिन चार लोगों के शव मिले थे, उनमें से एक की पहचान टगबोट ‘वरप्रदा’ के कैप्टन के रूप में हुई है। हम अन्य शवों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं।

गरजते समंदर में डूब गया था बार्ज
बार्ज पी-305, पर सरकारी तेल और गैस कंपनी ओएनजीसी के एक अपतटीय तेल ड्रिलिंग प्लेटफॉर्म के रखरखाव के काम में लगे कर्मी थे। बार्ज गुजरात जाते वक्त तेज गति वाली हवाओं और ऊंची समुद्री लहरों के कारण मुंबई तट के पास सोमवार शाम को डूब गया था। बार्ज पी-305 के नौ लापता कर्मियों के अलावा नौसेना और तटरक्षक बल नौका वरप्रदा के उन 11 लोगों की भी तलाश कर रहा है, जो चक्रवात के बाद लापता हो गए थे।

वरप्रदा पर सवार 13 लोगों में से दो को बचा लिया गया था। शनिवार को गुजरात के वलसाड जिले में अरब सागर के तट पर चार शव पाए गए थे। वलसाड के पुलिस अधीक्षक राजदीप सिंह झाला ने से कहा कि चार शवों पर वर्दी और जीवनरक्षक जैकेट देखकर ऐसा लगता है कि वे सभी उस बार्ज के सदस्य थे जो मुंबई तट पर डूब गया था। नौसेना ने तलाश एवं बचाव अभियान तेज करने के लिए विशिष्ट गोताखोर दलों को तैनात किया है।

भाषा

महाराष्ट्र के बीड ज़िले में देखते ही देखते एक दूसरे को तलवार से काटने लगे लोग, 5 लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

Previous article

बॉलीवुड फिल्मों का अनाप शनाप रिव्यु करने वाले KRK पर भाई ने ठोक दिया मुक़दमा, फिल्म राधे का किया था निगेटिव रिव्यू

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami