MumbaiTop StoriesTrending News

VIDEO : मुंबई में 51 प्रतिशत अंक पाने वाले छात्र ने कुछ इस तरह निकाला जुलुस

0

शुक्रवार को महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ने मार्च महीने में लिए गए दसवीं के परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इस बार भी हर बार की तरह लड़कियों ने हर जिलों में बाजी मारी है। परीक्षा में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण हुए विद्यार्थियों ने जमकर जश्न मनाया और मिठाईयां बांटी। लेकिन मुंबई में परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद कुछ बच्चों के एक ग्रुप ने कुछ इस तरह जश्न मनाया की सबकी नज़रें उन बच्चों पर गड़ी रही। बच्चों के जश्न का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो मुंबई के कांजुरमार्ग इलाके का बताया जा रहा है।

वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बच्चे परीक्षा में उत्तीर्ण हुए लड़के के गले में फूलों का माला पहना कर ढोल ताशे के साथ जुलुस निकालकर जश्न मना रहे है। परीक्षा में उत्तीर्ण हुआ लड़का कांजुरमार्ग के स्कूल का छात्र है। उसे दसवीं में 51 प्रतिशत अंक हासिल हुए है। अब आप के मन में एक ख्याल तो जरूर आया होगा कि सब फर्स्ट क्लास अंकों से पास होने के बाद जश्न मनाते है। लेकिन 51 प्रतिसत अंक पाकर जश्न मनाने के पीछे की वजह ही कुछ और है।

दरअसल कांजुरमार्ग के जिस स्कूल में ये विद्यार्थी पढता था स्कूल में पढाई में सबसे ज्यादा कमजोर था और सबसे ज्यादा मस्ती खोर भी था। एक दिन स्कूल के शिक्षक ने लड़के को चैलेंज दे दिया की तू दसवीं में फेल हो जाएगा और कहा कि तू इस लायक भी नहीं है कि दसवीं का परीक्षा पास कर सके। बस शिक्षक की यही बात विद्यार्थी के दिल में खटकी और शिक्षक के चैलेंज को चुनौती समझकर उसने जमकर मेहनत की और बोर्ड एग्जाम में 51 प्रतिशत अंक हासिल कर शिक्षक को जुलुश निकालकर ये बताने की कोशिश कि हर बड़े से बड़ा काम आसान होता है बस उसे करने के लिए आदमी के अंदर जिद्द होनी चाहिए।

Rahul Pandey

VIDEOS: पश्चिम बंगाल का है ये दरिंदा! जो मासूम बच्ची के साथ कर रहा था गंदी हरकत

Previous article

VIDEO: मुंबई में एक बार भीषण आग, आग से इमारत का एक हिस्सा गिरा

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami