पहली बार सामने आया इंडियन आर्मी और चीनी सेना के भिड़ंत का वीडियो

पहली बार सामने आया है की कैसे भारतीय सेना ने चीनी सैनिकों को सबक सिखाया था। जब देश स्वतंत्रता दिवस मना रहा था तभी लद्दाख के पानगोंग में बड़ी संख्या में चीनी सैनिक घुस आये थे। भारतीय सीमा में दाखिल होकर चीनी ड्रैगन्स ने भारतीय जवानों पर पथराव भी किया जिसका उन्हें करारा जवाब भी मिला।

15 अगस्त को लद्दाख में भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश कर रहे चीनी सैनिकों को जबर्दस्त जवाब मिला है। भारत पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही चीनी सेना को ITBP के जवानो ने ज़बरदस्त सबक सिखाया है। अब जो वीडियो सामने आया है जिसमें साफ़ दिखाई दे रहा है की कैसे चीनी सेना भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रही और ITBP जवान उन्हें रोक रहे हैं। जब वो अंदर दाखिल नहीं हो पाए तो उनके लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। बावजूद इसके हमारे जवान पीछे नहीं हटे और उनका जमकर मुक़ाबला किया।

चीनी सैनिकों को इंडियन आर्मी से ऐसी प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं थी। जानकारों के मुताबिक़, चीन भारत पर दबाव बनाने के लिए ये सब कर रहा है। पथराव जैसी घटना पहली बार हुई है। जब, चीन की ओर से भारतीय जवानों पर पत्थरबाजी की गई है। हालांकि इससे पहले भी कई बार चीन की सेना भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश कर चुकी है। लेकिन कभी भी ऐसे पथरबाज़ी जैसी घटना नहीं हुई है।

दरअसल 15 अगस्त को जब देश स्वतंत्रता दिवस मना रहा था तभी लद्दाख में चीन एक खतरनाक साजिश चल रहा था। चीन का मकसद भारतीय सेनाओं को उकसाने का था। लेकिन लद्दाख में सीमा की रखवाली कर रहे इंडियन तिब्बत बॉर्डर फोर्स के जवानों ने धैर्य से काम लिया।