अपने बाप की मौत का बदला लेना चाहता है ओसामा का बेटा

अमेरिकी जांच एजेंसी FBI के पूर्व एजेंट का दावा है कि कुख्यात आतंकी और अल क़ायदा के पूर्व सरगना ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा अपने बाप की मौत का बदला लेना चाहता है. इसके लिए अल क़ायदा ने पूरी तैयारी कर ली है और जल्द ही हमजा को अल क़ायदा का कमान सौंपा जाएगा. जिस रात ओसामा बिन लादेन को एबटाबाद के जिस घर में मार गिराया था वहां से अमेरिकी सील कमांडोज़ को छापेमारी में कुछ व्यक्तिगत खत मिले थे. इसके साथ वहां से चार ऑडियो मेसेज भी मिले थे जिससे ये साबित होता है कि बेटा हमजा अलकायदा की अगुआई कर सकता है।

osama son revenge, international news in hindi, world hindi news

ये खुलासा एफबीआई के एजेंट रहे अली सूफान ने कि है. उनके मुताबिक, जो पत्र मिले थे वो 28 साल के हमजा ने लिखे थे और तब उसने कई सालों से अपने पिता ओसामा को नहीं देखा था. उस वक़्त हमजा की उम्र 22 साल थी. 9/11 हमले के बाद अलकायदा मामलों के एफबीआई के मुख्य जांचकर्ता रहे सूफान ने सीबीएस न्यूज को बताया कि खतों से पता चलता है कि हमजा एक ऐसा युवक है, जो अपने पिता से काफी प्रेरित है और उसके विचारधारा को अपनाना चाहता है.

हाल में ही अमेरिकी नेवी सील्स द्वारा जब्त किए गए खतों को अब सार्वजनिक किया गया है. एफबीआई के एजेंट रहे अली सूफान ने सीबीएस के 60 मिनट्स कार्यक्रम में कहा कि हमजा ने एक खत में लिखा है, कि मैं खुद को फौलाद से बना मानता हूं. और अल्लाह की खातिर हम जेहाद के लिए जीते हैं.