National

पहलाज निहालानी की सेंसर बोर्ड से छुट्टी, प्रसून जोशी बनेंगे नए चेयरमैन

0

नरेंद्र मोदी सरकार ने सेंसर बोर्ड के चेयरमैन पद से पहलाज निहालानी को हटा दिया है. निहलानी की जगह प्रसून जोशी को नया चेयरमैन बनाया जा रहा है. बता दें कि पहलाज निहलानी के सेंसर बोर्ड के चेयरमैन बनने के बाद से लगातार कई फिल्मों के निर्देशकों ने कई मौकों पर आपत्ति जताई थी. कई बार फिल्मों से जुड़ी हस्तियों ने निहलानी के कामकाज करने के तरीकों पर आपत्ति जताई थी.

अब सरकार ने प्रसून जोशी को नया चेयरमैन बनाने का निर्णय लिया है. प्रसून जोशी एक अच्छे लेखक, कवि और प्रोमो राइटर के तौर पर जाने जाते हैं.

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए सेंसर बोर्ड अध्यक्ष पहलाज निहलानी का प्रेम ही शायद इनके लिए ख़तरा बन गया है. दो साल पहले भी इनके हटाए जाने की खबरों ने जोर पकड़ा था लेकिन तब मामला ठंडा पड़ गया. उस समय भी मोदी प्रेम के चलते पहलाज निहलानी द्वारा तैयार किए गए एक वीडियो से सरकार को नाराज बताया जा रहा था. इस वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान किया गया था. उन्‍हें इस वीडियो में बतौर ‘ऐक्‍शन हीरो’ दिखाया गया.

सरकारी सूत्रों ने तब कहा था कि थिएटरों में इस म्यूज़िक वीडियो के रिलीज़ से हुई सेंसर बोर्ड की किरकिरी के बाद अब बोर्ड के अध्यक्ष की कुर्सी जा सकती है. निहलानी के इस म्यूज़िक वीडियो में प्रधानमंत्री का ज़िक्र है. सूत्रों ने तब बताया था कि इसे रिलीज़ करने से पहले केंद्र से अनुमति ज़रूरी थी जो नहीं ली गई. बोर्ड में आपसी टकराव और बढ़ती ज़ुबानी जंग भी केंद्र की नाराज़गी बढ़ा चुका है, ऐसे में खबर है कि 24 सदस्यों वाले बोर्ड को भी बदला जा सकता है.
SOURCE NDTV

बीएमसी स्कूलों में वंदे मातरम गाना हुआ अनिवार्य

Previous article

सामने आया घाटकोपर में हुए बिल्डिंग हादसे का वीडियो

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami