Maharashtra/GoaNational

Video : पुणे के मॉल में ट्रांसजेंडर को NO ENTRY , सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

0

पुणे से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है जहाँ किसी को एक मॉल में जाने से इसलिए लिए रोक दिया गया। मॉल का सिक्योरिटी ये कहने से भी नहीं हिचकिचाया की उन जैसों को समाज के बीच रहने का हक़ नहीं है। ये सब शहर के एक बड़े शॉपिंग मॉल में हुआ। अब इस पूरे घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

video :

सेक्स चेंज कराकर लड़का से लड़की बनी है सोनाली दलवी :

पुणे के नामी फीनिक्स मार्केट सिटी में ट्रांसजेंडर सोनाली को अंदर नहीं जाने दिया गया। सोनाली ने अपना जेंडर बदलकर लड़का से लड़की बनी थी। सोनाली ने भेदभावपूर्ण रवैये के लिए मॉल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का फैसला किया है। वहीं मॉल मैनेजमेंट ने सोनाली को रोके जाने की बात तो स्वीकार की है, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि जल्द ही उन्हें प्रवेश की इजाजत दे दी गई। पीड़िता सोनाली के अनुसार, वाकया गुरुवार का है। वह अपने एक दोस्त के साथ पुणे के नामी फीनिक्स मार्केट सिटी मॉल गई थीं।  सोनाली के मुताबिक, वहां मॉल के गेट नंबर-5 पर सिक्योरिटी गार्ड्स ने उनके दोस्त को तो अंदर जाने दिया, लेकिन उन्हें मॉल में प्रवेश से रोक दिया गया।

वायरल वीडियो में भी देखा जा सकता है कि सिक्योरिटी गार्ड्स और सोनाली के बीच मॉल में प्रवेश को लेकर कहासुनी हो रही है। सोनाली को घेरकर कई अधिकारी खड़े हुए हैं।  सोनाली के मुताबिक, सिक्योरिटी गार्ड्स ने यह कहते हुए उन्हें मॉल में घुसने नहीं दिया गया कि मॉल की नीति के अनुसार, वहां ट्रांसजेंडर्स को प्रवेश की अनुमति नहीं है। सोनाली ने जब सिक्योरिटी ऑफिसर्स से मॉल की इस तरह की पॉलिसी से संबंधित दस्तावेज मांगे तो उन्हें किसी तरह का दस्तावेज भी नहीं दिखाया गया। सोनाली के मुताबिक, इससे पहले वह कई बार इस मॉल में जा चुकी हैं और वहां कई इवेंट्स भी आयोजित करवा चुकी हैं। लेकिन इस बार सिक्योरिटी गार्ड्स ने उन्हें करीब एक घंटे तक गेट पर ही रोके रखा।

abhi

नवरात्री पर नीलाम होगी माँ दुर्गा की 1000 साल पुरानी मूर्ति

Previous article

कांग्रेस का महाधिवेशन : राजनीतिक प्रस्ताव में कई अहम फैसले, आजादी पर बताया गया खतरा, 10 बड़ी बातें

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami