National

अब शुरू हुई नक्सलियों के ख़िलाफ़ सर्जीकल स्ट्राइक की तैयारी

0

अब सरकार नक्सलियों में ख़िलाफ़ जंग की शुरूआत कर दी है. इसी कड़ी में सबसेपहले उन नामों को चिन्हित किया गया है जो छत्तीसगढ़ के सुकमा में 24 अप्रैल को हुए हमले में शामिल थे.

इसकी शुरूआत सुरक्षा ऐजेंसीयों नें नक्सलियों की तस्वीरें जारी की हैं. इस फेहरिश्त में वो सारे नाम शामील हैं जो हमले को सीधे लीड कर रहे थे. सुरक्षा ऐजेंसीयो नें पोस्टर के जरिए हमले में शामिल आरोपियों के नाम, तस्वीरऔर दूसरी जानकारी दी है. ये ही नहीं, सरकार नेॉ इन नक्सलियों को जिंदा या मुर्दापकड़ने वालों के लिए इनाम की घोषणा भी की है.

बता दें की 24 अप्रैल को सुकमा में करीब 300 नक्सलियों ने 150 जवानों परहमला बोल दिया था, जिसमें 25 जवान शहीद हो गए थे. सुरक्षा ऐजेंसीयो ने जो पोस्टर जारी किए हैं उसमें लिखा है,यह नक्सली प्रतिबंधितसंगठन सीपीआई (माओवादी) का सदस्य है जिसकी जिला सुकमा पुलिस कोतलाश है. जो व्यक्ति इसे जिंदा या मुर्दा पकड़ेगा या इसकी सूचना देगा या गिरफ्तार कराने में सहयोग करेगा, उसे छत्तीसगढ़ शासन द्वारा घोषित इनाम राशिदी जाएगी. सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम/पता गुप्त रखा जाएगा.”

 

Displaying IMG_2864.JPG

सरकार ने इन वॉन्टेड नक्सलियों पर 3 लाख से लेकर 40 लाख रुपये तक कीइनाम राशि रखी है. हर पोस्टर पर पुलिस अधिकारियों से संपर्क करने के लिएमोबाइल नंबर भी दिए हुए हैं.सुत्र बतातें हैं की अब सरकार इन नक्सलियो से सीधे लोहा लेनें के मुड में है इसकेलिए खास स्ट्रैजी तैयार ता और ये पोस्टर को जारी करना इसी का हिस्सा है.

Displaying IMG_2865.JPG

Displaying IMG_2867.JPG

इन वॉन्टेड नक्सलियों पर 3 लाख से लेकर 40 लाख रुपये तक की इनाम राशि रखी गई है. हर पोस्टर पर पुलिस अधिकारियों से संपर्क करने के लिए मोबाइल नंबर भी दिए हुए हैं.

  • Naxal
  • Poster
  • Wanted
  • Sukma Attack
  • Chattisgarh
  • Maoist
  • 300 Naxals

Exclusive – ख़ुफ़िया एजेंसियों कि चूक का नतीजा है सुकमा हमला

Previous article

डकैतों ने पहले घर लूटा, फिर धारदार पति, पत्नी और बेटे की हत्या

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami