0

नेहा कक्कड़ के गानों पर आज पूरी दुन‍िया झूमने लगती है, लेक‍िन यहां तक पहुंचने की जो राह है। वो बहुत मुश्‍क‍िल भरी रही है। ऋष‍िकेश से मुंबई तक का सफर तय करने वाली नेहा कक्कड़ का जीवन संघर्ष से भरा रहा है। आज यानी 6 जून को उनका जन्‍मद‍िन होता है। आज ही के दिन 1988 में नेहा उत्‍तराखंड के ऋषिकेश में पैदा हुई थीं। लंदन ठुमकदा, लड़की ब्‍यूटीफुल कर गई चुल, काला चश्‍मा जचदा ऐ जैसे शानदार गानों को अपनी आवाज देने वाली नेहा कक्कड़ 31 साल की हो चुकी हैं।

नेहा ने संघर्ष से साबित किया कि दुनिया में कुछ भी नामुमकिन नहीं है। नेहा 4 साल की थी, तो गायकी की शुरुआत हो गई थी। 2006 में पहली बार इंडियन आइडल के दूसरे सीजन के लिए ऑडिशन दिया और क्वालिफाई कर दिया। नेहा ने बॉलीवुड की कई फ‍िल्‍मों में गाने गाए हैं। अपने गानों के ल‍िए नेहा कई अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी हैं। नेहा और उनकी बड़ी बहन सोनू ने गायकी की शुरुआत माता के जगरातों में भजन गाकर की थी। इसमें उनकी आमदनी 500 रुपए हुआ करती थी l वर्षों के संघर्ष के बाद नेहा की बहन सोनू को बॉलीवुड के गीत गाने का मौका मिला।

नेहा ने इसके बाद इंडियन आइडल के जरिए अपनी पहचान बनानी शुरू की और आज वे बॉलीवुड की सबसे अच्छी महिला गायिका मानी जाती हैंl नेहा कक्कड़ सोशल मीडिया पर भी बहुत एक्टिव रहती हैं और अपने चाहनेवालों के साथ सीधा संपर्क बनाये रखती हैं।
बताते हैं क‍ि ऋष‍िकेश के ज‍िस स्‍कूल में नेहा की स्‍कूल‍िंग हुई है उस स्‍कूल के बाहर उनके पापा समोसा बेचते थे।

नेहा ने खुद एक इंटरव्‍यू में बताया था क‍ि इस बात के ल‍िए स्‍कूल में बच्‍चे उन्‍हें चिढ़ाते भी थे, लेक‍िन नेहा ने कभी अपना मनोबल नहीं ग‍िरने द‍िया। अपने पापा के आदर्शों और अपनी मेहनत के बल पर नेहा ने आज ये मुकाम पाया है। नेहा बहुत ही सामान्‍य पर‍िवार से आती हैं लेक‍िन उनके सपने सामान्‍य ब‍िलकुल नहीं थे। देवी जागरण में गाकर नेहा ने खुद की आवाज को न‍िखारा है। यहीं से उनकी बेस‍िक ट्रेनिंग हुई। आज युवा उनके गानों में खो जाते हैं।

गुस्से से लाल हुए सलमान खान, र‍िलीज के दूसरे द‍िन ही ऑनलाइन लीक हो गई भारत

Previous article

सिर्फ मौनी रॉय ही नहीं इन एक्ट्रेसेस ने भी करायी प्लास्टिक सर्जरी और हो गयी ट्रोल, बिगाड़ लिया अपना चेहरा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.