15 C
Munich
Tuesday, May 21, 2024

Akhilesh Yadav on Congress: अखिलेश यादव ने फिर निकाली कांग्रेस पर भड़ास, बताया जातीय गणना के खिलाफ, उठाए ये सवाल

मध्य प्रदेश में कांग्रेस (Congress) से गठबंधन नहीं हो पाने के बाद से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) लगातार हमलावर बने हुए हैं. वो बीजेपी (BJP) के साथ कांग्रेस पर भी जमकर हमले कर रहे हैं. इसी बीच सपा अध्यक्ष गुरुवार को छतरपुर पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस पर तीखा हमला किया और आरोप लगाया कि कांग्रेस ने ही मंडल आयोग की सिफारिशों को लागू नहीं होने दिया.

मध्य प्रदेश के छतरपुर के राजनगर में पत्रकारों से बात करते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी अब चुनावों को ध्यान में रखते हुए जाति जनगणना के बारे में बात कर रही हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने मंडल आयोग की सिफारिशें लागू नहीं कीं और जाति जनगणना का विरोध किया है.

अखिलेश ने कहा, ‘‘कांग्रेस, जिसने कभी सामाजिक न्याय की बात नहीं की, आज ऐसा कर रही है. मंडल आयोग की सिफारिशें किसने रोकीं? कांग्रेस ने… जाति जनगणना किसने रोकी? कांग्रेस ने…’’ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘सपा का मानना है कि सामाजिक न्याय तभी मिलेगा जब जाति जनगणना होगी और सभी को उनकी आबादी के अनुपात में अधिकार और सम्मान मिलेगा। तभी बाबासाहेब आंबेडकर का सपना पूरा होगा.’’

मध्य प्रदेश पर कर्ज के बोझ के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा कि ‘डबल इंजन’ सरकार के बावजूद राज्य की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कई वर्षों से सत्ता में रही भाजपा राज्य की अनिश्चित आर्थिक स्थिति के लिए जिम्मेदार है. सपा प्रमुख ने कहा कि हालांकि, गरीबों को सुविधाएं देने के लिए अगर कर्ज लेना पड़े तो इससे पीछे नहीं हटना चाहिए.

विधानसभा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर, यादव ने कहा कि नीतीश ने माफी मांग ली है और इसलिए अब इस पर चर्चा नहीं करनी चाहिए.

WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article