12.3 C
Munich
Wednesday, February 21, 2024

Dunki Movie Review : शाहरुख खान की ‘डंकी’ को देखकर बोले फैंस एक दम मास्टरपीस फिल्म बनाई है , तोड़ देगी पठान और जवान के भी रिकॉर्ड्स

शाहरुख़ खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘डंकी’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म के रिलीज़ के साथ फैंस की दीवानगी भी सातवें आसमान पर है। थियेटर खचाखच भरा है। फैंस के साथ अब आम लोगों भी व्याकुलता है ये जानने कि किंग खान कि ये फिल्म है कैसी ? क्या ये शाहरुख़ खान कि पिछली दो फिल्मों का मुक़ाबला भी कर पाएगी। तो सुनिए ‘पठान’ और जवान के बाद किंग खान की ‘डंकी’ बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा जा रही है। जिस तरह से उनकी दोनों फिल्मे ‘पठान’ और ‘जवान’ ने तूफानी कमाई कि थी उसी तरह डंकी भी सभी रिकॉर्ड्स तोड़ने वाली है।

अब जब फिल्म सिनेमाघरों में लग गई है तो अब फिल्म का फर्स्ट हैण्ड रिव्यू भी आने लगा है। सोशल मीडिया पर फिल्म के लिए अलग-अलग रिव्यू आ रहे हैं, ज्यादातर फैंस इसकी तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने अपना वीडियो पोस्ट करते हुए किंग खान की फिल्म का रिव्यू शेयर किया है। उसका कहना है कि ये फिल्म दर्शक को बांधकर रखने वाली है, फिल्म कब खत्म हुई पता ही नहीं चला।

तो वहीँ कई ट्रेड ऐनालिस्ट और फिल्मो के जानकार तो ये तक कह रहे हैं कि ये शाहरुख़ खान और राजू हिरानी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में हैं। बॉलीवुड के सबसे बड़े कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने तो फिल्म को द बेस्ट फिल्म बताया है। उन्होंने कहा कि वह इसे दो बार देख चुके हैं।

सोशल मीडिया X पर एक यूजर ने लिखा,“राजकुमार हिरानी से बढ़िया फिल्म कोई नहीं बना सकता उन्होंने डंकी से फिर साबित किया है। फिल्म कि खासियत है बेहतरीन स्क्रिप्ट, ज़बरदस्त अभिनय और बढ़िया डायरेक्शन।

‘डंकी’ राजकुमार हिरानी और शाहरुख खान की एक साथ पहली फिल्म है। निर्देशक ने यह बताया है कि फिल्म अवैध रूप से विदेश जाने वाले लोगों और उनके हालातों के इर्द-गिर्द घूमती है। यह शीर्षक आप्रवासियों द्वारा अपनाई जाने वाली एक टर्म से संबंधित है जिसे डंकी फ्लाई के रूप में जाना जाता है। ‘डंकी’ का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है और फिल्म हिरानी, अभिजात जोशी और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखी गई है। कलाकारों में शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन इरानी अहम भूमिका में हैं। फिल्म का निर्माण हिरानी, गौरी खान और ज्योति देशपांडे ने किया है।

WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article