8.1 C
Munich
Wednesday, February 21, 2024

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज पहुंची दिल्ली हाईकोर्ट, याचिका दायर कर मनी लॉन्ड्रिंग केस खत्म करने की मांग

ठग सुकेश चद्रशेखर से रिश्ते रखने और मनी लॉन्डरिंग के आरोपों में फंसी बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज़ को बार अदालत के चकार काटने पड़ रहे है। एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस का नाम देश के महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आया है। जांच कर रही एजेंसी ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने उनके खिलाफ ईसीआईआर  और सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की हुई है। अब एक्ट्रेस ने इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट का रुख करते हुए एक याचिका दायर की है। जिसमें उन्होंने दावा किया है कि उन्हें इस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोई जानकारी नहीं है। एक्ट्रेस ने अदालत में अपने ऊपर लगे आरोपों पर कहा है कि, अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले सुकेश चन्द्रशेखर ने उन्हें भी फंसाया है।

एक्ट्रेस ने अपने याचिका में आरोप लगाया है बड़ी दवा कंपनी रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह की शिकायत में यह आरोप नहीं लगाया गया है कि जैकलीन फर्नांडीज ने किसी भी तरह से मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर को कथित अपराध करने के लिए उकसाया है।

याचिका में कहा गया है कि इससे पता चलता है कि जैकलीन को सुकेश चंद्रशेखर और उसके सहयोगियों के अपराध की कोई जानकारी नहीं थी। यह भी कहा गया कि जैकलीन ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े पीएमएलए 2002 के तहत कोई अपराध नहीं किया और ना ही वह किसी तरह के अपराध में शामिल थी। इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने ये भी कहा है कि जांच एजेंसी ईडी ने जो सबूत पेश किए हैं,  वो साबित करते हैं कि एक्ट्रेस निर्दोष हैं और उन्हें सुकेश ने अपना शिकार बनाया है। सुकेश ने खुद को एक बड़ा बिजनेसमैन बताकर जैकलीन को फंसाया था।

जैकलीन पर आरोप है की उन्होंने न सिर्फ सुकेश से रिश्ते रखे बल्कि उससे धोखा से अर्जित किये गए पैसों से कई महंगे तोहफे लिए थे। मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी चार्जशीट में जैकलीन को एक आरोपी के रूप में नामित किया था, जिसमें कहा गया था कि वह ठगी के पैसे की लाभार्थी थीं।

बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर पर 200 करोड़ रुपये की उगाही का आरोप है और इस वक्त है दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। अदिति सिंह का आरोप है कि  जून 2020 से मई 2021 तक सुकेश ने उनसे 200 करोड़ रुपये की उगाही की थी। जैकलीन फर्नांडिस का नाम इस मामले में इसलिए जुड़ा है क्योंकि उन्होंने जैकलीन को कई करोड़ के तोहफे दिए थे। दोनों कथित तौर पर रिलेशनशिप में थे और सुकेश, जैकलीन को करोड़ों के गिफ्ट देते थे।

WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article