8.1 C
Munich
Wednesday, February 21, 2024

Loksabha 2024 Election : तो क्या चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर मचेगा बॉलीवुड का घमासान, BJP के टिकट पर कंगना रनौत के सामने AAP की उम्मीदवार होंगी परिणीति चोपड़ा 

अब तक तो आपने बॉलीवुड सितारों की आपसी टक्कर आपने सिनेमाघरों और स्क्रीन पर ही देखा होगा। क्या कभी दो बड़े ऐक्टर्स को एक दूसरे पर शब्दों के बाण चलाते हुए खुले आम एक दूसरे निजी हमला करते आपने कभी नहीं देखा होगा। लेकिन ये होने जा रहा है, बॉलीवुड की दो तेज़ तर्रार एक्ट्रेस एक दूसरे के सामने चुनावी मैदान में उतर सकती हैं। ये पहली बार होगा की 2024 चुनाव में न सिर्फ बॉलीवुड की दो दिग्गज ऐक्ट्रेस पॉलिटिक्स में डेब्यू कर सकती हैं बल्कि ये दोनों ऐक्ट्रेस एक दूसरे के खिलाफ चुनाव भी लड़ सकती है।

सूत्रों की मानें तो बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत आने वाले चुनाव में बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहीं हैं। हाल ही में उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाक़ात भी की है। खुद कंगना के पिता ने भी इस बात की पुष्टि है की वो चुनावी मैदान में उतरने जा रहीं हैं। लेकिन अमरदीप रनौत पिता ने ये नहीं बताया कि वो किस सीट से लड़ेंगी।

वहीँ दूसरी तरफ राजनितिक गलियारों में ये भी चर्चा तेज़ है की अभी हाल में ही बॉलीवुड परिवार से पोलिटिकल घराने में आने वाली परिणीति चोपड़ा को लेकर भी उनके पति राघव चड्ढा और उनकी पार्टी कुछ सोंच रही है। परिणीति चोपड़ा के पति राघव दिल्ली के आम आदमी पार्टी से सांसद हैं। सूत्र बताते हैं की राघव और उनकी पार्टी चाहती है की परिणीति को भी इस बार चुनाव में उतारा जाए। इसके लिए उन्होंने एक सीट भी चुन रखी है। जहाँ पहले से बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस सांसद हैं।

आम आदमी पार्टी चाहती है कि परिणीति चंडीगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें। इस सीट से बीजेपी की सांसद किरण खेर सांसद हैं, लेकिन पिछले कुछ महीनों से वो बीमार रहती हैं जिस वजह से अब वो आगे राजनीति नहीं करना चाहती। इसी मौके को आप पार्टी भुनाना चाहती है। परिणीति पंजाब से हैं और चंडीगढ़ में बॉलीवुड का बहुत क्रेज़ भी है।

यही वजह है कि बीजेपी कंगना को चुनाव तो लड़ना चाहती है लेकिन उनकी सीट को लेकर खामोश है। अगर आप पार्टी परिणीति को चंडीगढ़ से लड़वाती है तो कंगना को उनके सामने खड़ा किया जा सकता है। नहीं तो कंगना अपने कर्म भूमि हिमाचल प्रदेश के किसी सीट से अपनी चुनावी किस्मत आज़मा सकती हैं।

हालाँकि अब तक दोनों ही एक्ट्रेस की तरफ से इसे लेकर कोई भी आधिकारिक ब्यान सामने नहीं आया है। दोनों पार्टियां भी फिलहाल इस पर खामोश हैं। दूसरी तरफ कंगना रनौत पिछले कुछ समय से बीजेपी के हर फैसले का सपोर्ट कर रही हैं। इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव में Kangana Ranaut को चंडीगढ़ से मैदान में उतार सकती हैं। इतना ही नहीं पिछले दिनों कंगना की बीजेपी के कई बड़े नेताओं से भी बात और मुलाक़ात ने इस चर्चा को और तेज़ कर दिया है।

WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article