15 C
Munich
Tuesday, May 21, 2024

Rajasthan: अशोक गहलोत ने राहुल गांधी को बताया प्रधानमंत्री पद का चेहरा, कहा- मैं राजस्थान छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने केवल राजस्थान की राजनीति करने का संकल्प लिया है. उनके लिए पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ही प्रधानमंत्री पद का चेहरा हैं, हालांकि इस बारे में फैसला आलाकमान को करना है. इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि वे राज्य में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2023) में अपने काम और शासन को लेकर जनता के बीच जाएंगे. गहलोत ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास पर मीडिया से बातचीत में यह बात कही.

गहलोत ने कहा,”मैंने तय कर रखा है कि मैं सिर्फ राजस्थान की राजनीति ही करूंगा और मैंने राजस्थान की सेवा करने का संकल्प ले रखा है, अंतिम सांस तक…वो सवाल कभी पैदा होगा ही नहीं,आगे भी कि मैं दिल्ली की राजनीति में उम्मीदवार हूं.”

मुख्यमंत्री से संवाददाताओं ने पूछा था कि राज्य में 2023 का विधानसभा चुनाव जीतने पर क्या यह माना जाए कि 2024 में वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार होंगे.उन्होंने कहा, ”मैं मेरे कामों के आधार पर, शासन के आधार पर.. सिर्फ और सिर्फ उनके आधार पर चुनाव प्रचार में जाऊंगा और कोई भावना नहीं.” मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हमारी पार्टी का चेहरा राहुल गांधी हैं प्रधानमंत्री पद के लिए, फिर ये कहां बातें उठती है कि और कोई आएगा.”

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अधिकृत रूप से कह रहे हैं कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद का चेहरा हैं, इस पर गहलोत ने कहा,”हमारे लिए तो हैं ही…हमारे लिए तो राहुल गांधी चेहरा हैं …रहेंगे…बाकी आलाकमान जाने…और आगे देखते है क्या होता है.” उन्होंने आगे कहा,”पहले से ही हैं वे तो, नई बात तो है नहीं…कांग्रेस अध्यक्ष थे जब वे, पहले तब भी वही थे.”

राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा पार्टी की तरफ से किसी को भी प्रधानमंत्री पद का चेहरा नहीं बनाए जाने की कई खबरों के बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने कहा,”वे अपनी जगह ठीक हो सकते हैं, क्योंकि जो गठबंधन इंडिया बना है, उसमें इन लोगों ने क्या चर्चा की है, उसकी मुझे जानकारी नहीं. मैं तो इतना कह सकता हूं कि देशवासी जानते हैं,कांग्रेस वाले जानते हैं,देश में प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी का अगर कोई मुकाबला कर रहा है, तो उसका नाम राहुल गांधी है.”

WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article