0

‘कौन बनेगा करोड़पति’ भारतीय टेलीविजन इतिहास का एक ऐसा शो जिसने कई लोगों की किस्मत बदल दी  है, लेकिन भारत का पड़ोसी  मुल्क पाकिस्तान अब इस शो की लोकप्रियता का फायदा उठाकर भारतीय सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े लोगों को निशाना बना रहा है. रक्षा मंत्रालय ने खुद इसका खुलासा किया है. 

दरअसल जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से  पाकिस्तान भारत के खिलाफ नए नए हथकंडे अपनाने में जुटा हुआ है. रक्षा मंत्रालय के मुताबिक अब पाकिस्तान सोशल मीडिया के जरिए ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की लोकप्रियता का फायदा उठाकर देश में गलत सूचनाओं के प्रचार-प्रसार में लगा हुआ है.

इस मामले को लेकर रक्षा मंत्रालय की तरफ से एक दिशा-निर्देश भी जारी किया गया है. जिसमें बताया गया है कि, पाकिस्तान का साइबर सेल टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की लोकप्रियता का फायदा उठाते हुए लोगों को व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल कर रहे हैं और नकली मैसेज भेज कर लोगों को फंसा रहे हैं.

इसके अलावा रक्षा मंत्रालय की तरफ से दो पाकिस्तान नंबरों का भी खुलासा किया गया है, जिससे व्हाट्सएप ग्रुप चलाए जा रहे थे. रक्षा मंत्रालय ने सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े लोगों को जो इन ग्रुप्स में शामिल हैं उन्हें ग्रुप छोड़ने की सलाह दी है. साथ ही अन्य लोगों को इन नंबरों को ब्लॉक करने को कहा गया  है. तो वहीं दूसरी तरफ साइबर सेल ने लोगों को अपनी व्हाट्सएप सेटिंग्स को इस तरह से कॉन्फ़िगर करने को कहा है कि केवल एक व्यक्ति जिसके कांटेक्ट नंबर आपके फोन में सेव हैं, केवल वही आपको बिना इनविटेशन के जोड़ सकते हैं. 

आपको बता दें किकेंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद  पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियां ​​और फर्जी सोशल  हैंडल्स काफी सक्रिय हैं. और लगातार भ्रमक जानकारियां फैला रहीं हैं. जिससे जम्मू-कश्मीर की स्थिति बिगड़ सकती है. मिली जानकारी के मुताबिक साइबर सेल ने सोशल मीडिया पर ऐसे 200 से ज्यादा  नकली हैंडल का पता लगाया था जिनके जरिए पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को लेकर गलत जानकारी फैलाई जा रही थी.

खेत मिला खजाना, ग्रामीणों में मची लूटने की होड़

Previous article

मयंक ट्यूटोरियल्स के मालिक का मर्डर,कर्मचारी ने नौकरी से निकाले जाने पर की हत्या

Next article

You may also like

More in Crime

Comments

Comments are closed.