दो सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्मों में काम करेंगे सिद्धार्थ मल्होत्रा, एक का निर्देशन मेघना गुलज़ार करेंगी तो दृश्यम फेम जीथू जोसेफ 

फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ से डेब्यू करने वाले सिद्धार्थ ने अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है। फिल्म ‘शेरशाह’ में कारगिल शहीद विक्रम बत्रा के उनके कैरेक्टर को क्रिटिक्स और ऑडियंस से काफी तारीफ मिली थी। उसके बाद उम्मीद थी कि सिद्धार्थ मल्होत्रा के लिए साल 2023 भी  अच्छा जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ उनकी फिल्म ‘मिशन मजनू’ बुरी तरह असफल रही थी। फिल्म में सिद्धार्थ फिल्म में एक रॉ जासूस का रोल प्ले करते नजर आए थे। इस साल उनके दो प्रोजेक्ट्स योद्धा और इंडियन पुलिस फ़ोर्स रिलीज़ के लिए तैयार है। अब खबर है कि सिद्धार्थ मल्होत्रा के हाथ दो बड़े प्रोजेक्ट्स लगे हैं। दोनों ही सत्य घटना पर आधारित।

पीपिंग मून को मिली एक्सक्लूसिव सूत्रों कि मानें तो, सिद्धार्थ मल्होत्रा जंगली पिक्चर द्वारा निर्मित दो फिल्मों कि तैयारी में जुट गए हैं। Talwar, Raazi, Bareilly Ki Barfi, Badhaai Ho, and Doctor G जैसी फिल्में बनाने वाली कंपनी जंगली पिक्चर ने दो नए कहानियों को हरी झंडी दे दी है। दोनों ही कहानियां सत्य घटना पर आधारित है। इसमें से एक ‘सैम बहादुर’ फेम डायरेक्टर मेघना गुलजार करेंगी तो दूसरा दृश्यम फेम जीतू जोसफ। सूत्रों कि मानें तो मेघना गुलज़ार द्वारा डायरेक्टेड फिल्म सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के साथ जान्हवी कपूर भी नजर आएंगी। यह सच्ची घटना पर आधारित फिल्म होगी। बता दें फिल्म तलवार, राजी, छपाक और सैम बहादुर के बाद सच्ची घटना पर आधारित मेघना की यह पांचवीं फिल्म होगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sidharth Malhotra (@sidmalhotra)


मेघना गुलजार पिछले एक साल से इस कहानी की स्क्रप्टिंग पर काम कर रही हैं। दरअसल फिल्म सच्ची घटना पर आधारित होने के साथ-साथ बेहद डरावनी भी होगी। इसकी शूटिंग 2024 से शुरू की जाएगी। फिलहाल फिल्म का इनफॉर्मल नाम ‘स्पाइडर’ रखा गया है। खबरों के मुताबिक इसका नाम बदला जा सकता है।

वहीँ दूसरी फिल्म मलयालम फिल्मों के थ्रिलर मास्टर कहे जाने वाले डाइरेक्टर जीतू जोसफ के साथ करने जा रहे हैं। जीतू कि फिल्म Drishyam (2013) और Drishyam 2 (2021) ने पहले ही उनके फैंस के दिमाग में थ्रिलर कि एक अलग छाप छोड़ी है। उनकी ये फिल्म सत्य घटना पर आधारित होगी जिसके स्क्रिप्ट खुद जीतू ने लिखी है।

सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म योद्धा का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ये फिल्म इसी साल सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ दिशा पाटनी भी हैं। ये एक एक्शन एंटरटेनमेंट फिल्म होने वाली है। सिद्धार्थ मल्होत्रा के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो रोहित शेट्टी के ओटीटी शो इंडियन पुलिस फोर्स में भी नजर आने वाले हैं। इसमें उनके साथ शिल्पा शेट्टी और विवेक ओबेरॉय लीड रोल में नजर आएंगे। ये  शो एमेजॉन प्राइम पर 19 जनवरी को रिलीज होगा।