BJP के मंत्री ने दिखाया स्वच्छ भारत की असली तस्वीर, खुले में पेशाब करते पकडे गए

महाराष्ट्र के जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे के स्वच्छ भारत के प्रचार प्रसार का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में मंत्री महोदय सड़क किनारे खुले में पेशाब करते हुए नजर आ रहे हैं। अब इस वीडियो के सामने आने के बाद लोग स्वच्छ भारत को लेकर कई सवाल पूछ रहे हैं। सरकार को ताने मारा जा रहा है। एक तरफ स्वछता के नाम पर करोड़ों खर्च किये जा रहे हैं तो दूसरी तरफ खुद बीजेपी के मंत्री ही इसकी धज्जियाँ उड़ाते दिख रहे हैं। क्या प्रधान मंत्री इस स्वच्छ भारत की बात कर रहे थे जहाँ उनके मंत्री खुले में शौच करते दिखाई दे रहे हैं।

मंत्री राम शिंदे खुले में पेशाब करने वाला ये वायरल वीडियो सोलापुर-बार्शी रोड का है। बताया जा रहा है की महाराष्ट्र के कद्दावर मंत्री राम शिंदे कार से अपने काफिले के साथ कहीं जा रहे थे। तभी उनकी कार रास्ते में रोकी गयी क्यूंकि मंत्री जी को पेशाब लगी थी। जिसके बाद मंत्री शिंदे कार से उतरे और खेत में उतर कर पेशाब करने चले गए। इस तरह एक मंत्री को खुले में पेशाब करता देख एक शख्स ने उसका वीडियो बना लिया।

अब वीडियो के सामने आने के बाद मंत्री राम शिंदे ने सफाई दी है ,”मैं स्वछता का पूरा पालन करता हूँ,लेकिन पिछले कई महीनों से महाराष्ट्र के भ्रमण पर हूँ। लगातार महाराष्ट्र सरकार के जलयुक्त शिविर स्कीम के प्रचार के लिए लगातार दौरे कर रहा हूं। महाराष्ट्र के कई ज़िलों में हाई टेम्प्रेचर और धूल है जिसकी वजह से मुझे इंफेक्शन हो गया है और मैं बीमार हो गया हूं। दवाइयों की वजह से बार बार पेशाब लगता है, मेरी तबियत ठीक नहीं थी रास्ते में कई जगह टॉयलेट खोजने के बावजूद जब नहीं मिला तब मैंने ओपन में किया।”

जब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो मंत्री शिंदे की आलोचना शुरू हो गई और लोग स्वच्छ भारत को ही लेकर सवाल उठाने लगे। विपक्ष तो राम शिंदे से इस्तीफा तक मांग रहा है।


Close Bitnami banner
Bitnami