Exclusive: सामने आया फेरीवालों का MNS नेताओं की पिटाई का वीडियो

MNS Party workers drive away illegal hawkers around the Kalyan Railway station area on Saturday Express Photo by Deepak Joshi Mumbai 21st October 2017

मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना लगतार फेरीवालों का विरोध कर रही है। पार्टी ने साफ़ कर दिया है की पूरे शहर से उत्तर भारतीय फेरीवालों को हटाने के बाद ही उनके कार्यकर्ता शांत बैंठेंगे। उनकी इसी मुहीम के दौरान मुंबई के मलाड स्टेशन पर फेरीवालों को हटाने पहुंचे एमएनएस कार्यकर्ताओं पर यह दांव उल्टा पड़ गया था। लटे फेरीवालों ने उन्हें पीट दिया। इसके बाद ये बवाल और बढ़ गया था। लेकिन अब पूरे एक हफ्ते बाद एमएनएस कार्यकर्ताओं पर फेरीवालों के हमले का वीडियो सामने आया है।

अगर वीडियो को देखा जाए तो फेरीवालों के साथ एमएनएस कार्यकर्ताओं के हांथों में लाठी और डंडे हैं। दोनों पक्ष लगातार एक दूसरे पर लाठियां बरसाते दिखाई दे रहे हैं। फर्क सिर्फ इतना की संख्या बल में फेरीवाले ज़्यादा हैं और इसी का फायदा उठाकर उन्होंने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के लोगों की पिटाई कर दी। वहीँ इस मामले में फेरीवालों का कहना है की अगर वो अपनी सुरक्षा के लिए लाठी नहीं उठाते तो ये MNS के कार्यकर्ता उन्हें जीने नहीं देते। जो कार्यकर्ता उस दिन वहां आये थे मारपीट की शुरुआत पहले उन्होंने ही की थी।  वो वहां अचानक आये और सबका सामान फेंकने लगे, वो तब भी खामोश थे लेकिन जब हाँथ उठाया तो उन्हें बर्दाश्त नहीं हुआ। और उन लोगों ने जो कुछ भी किया अपनी सुरक्षा के लिए किया।

इस दौरान एक कार्यकर्ता को सिर पर गहरी चोट आई थी और उसे अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। पुलिस ने इस मामले में कार्यवाही करते हुए सात फेरीवालों के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया है। इसके बाद 18 एमएनएस कार्यकर्ताओं और 7 फेरीवालों की गिरफ्तारी हुई है और कांग्रेस नेता संजय निरूपम पर फेरीवालों को भड़काने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है।


Close Bitnami banner
Bitnami