जल्द गिर सकता है महाराष्ट्र सरकार का दूसरा विकेट, मंत्री को देना पड़ेगा इस्तीफा ?

महाराष्ट्र में बड़े गुजराती नेता और फडणवीस सरकार के कद्दावर मंत्री प्रकाश मेहता की कुर्शी खतरे में पड़ते दिखाई दे रही है । वे महाराष्ट्र सरकार में दूसरे मंत्री है जिनके ऊपर घोटाले का बड़ा आरोप लगा है। इसके पहले महाराष्ट्र के पूर्व राजस्वा मंत्री एकनाथ खड़से पर घोटाले का आरोप लगा था । जिसके बाद उन्हें अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ी थी । विपक्ष का आरोप है की महाराष्ट्र के गृहनिर्माण मंत्री प्रकाश मेहता ने गलत तरीके से जमीन आवंटित कर 600 करोड़ रूपए का घोटाला किया है ।

विधानसभा में विपक्ष ने इस मुद्दे को उठाया। विपक्ष द्वारा लगाए गए अपने मंत्री के आरोपों को सुनकर खुद देवेंद्र फडणवीस चौंक गए । विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए फडणवीस ने कहा कि प्रकाश मेहता द्वारा किये गए जमीन आवंटित के बारे में उन्हें कुछ जानकारी नहीं है । ना ही इस काम ने के लिए मेरी मंजूरी ली गयी थी और ना ही इसके बारे में बताया गया है । मेहता के इस निर्णय को रद्द कर दिया गया है ।

मुख्यमंत्री के इस जवाब के बाद विपक्ष सदन में और आक्रामक हो गया और फडणवीस से मेहता का इस्तीफा मांगने लगे । जिसके बाद मुख्यंत्री देवेंद्र फडणवीस ने माले के जांच के आदेश दिए है । मंत्री मेहता के मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे कि वजह से पहली बार किसी सत्तापक्ष को सदन से वॉकआउट करना पड़ा ।

वहीं अपने ऊपर लगे आरोपों पर मंत्री प्रकाश मेहता का कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत काम नहीं किया है । ये सब उन्हें बदनाम करने कि साजिश है ।

 


Close Bitnami banner
Bitnami