Maharashtra: BJP विधायक की टिप्पणी पर भड़के सीएम उद्धव ठाकरे, कहा- धमकाने वाली भाषा बर्दाशत नहीं होगी

Image Credit: Facebook/UddhavBalasahebThackeray

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने बीजेपी (BJP) पर परोक्ष हमला करते हुए कहा कि धमकाने वाली भाषा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. साथ ही इसे बोलने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.

उद्धव ने बीजेपी विधायक प्रसाद लाड ( BJP MLC Prasad Lad) की कथित टिप्पणी के मद्देनजर यह बयान दिया है जिसमें लाड ने कहा था कि अगर जरूरी हुआ तो मध्य मुंबई में ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी के मुख्यालय शिवसेना भवन (Shiv Sena Bhavan) को ध्वस्त कर दिया जाएगा. हालांकि, बाद में उन्होंने टिप्पणी को वापस ले लिया और खेद व्यक्त करते हुए कहा कि मीडिया ने उनकी बात को तोड़-मरोड़कर पेश किया था.

यहां बीडीडी चॉल पुनर्विकास परियोजना के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ठाकरे ने अपनी तीन- पार्टियों वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को “ट्रिपल सीट” सरकार बताया. सरकार में शिवसेना के अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस शामिल हैं.

हिंदी फिल्म “दबंग” के एक संवाद को याद करते हुए कि “थप्पड़ से डर नहीं लगता” मुख्यमंत्री ने कहा, “किसी को भी हमें थप्पड़ मारने की भाषा नहीं बोलनी चाहिए क्योंकि हम इतना जोर का थप्पड़ पलट कर मारेंगे कि दूसरा व्यक्ति अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पाएगा.” उन्होंने चॉल पुनर्विकास परियोजना के लाभार्थियों से परियोजना पूरी होने के बाद लालच में नहीं पड़ने को कहा.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा, “पुनर्विकास के निर्माणों में मराठी संस्कृति को किसी भी कीमत पर संरक्षित किया जाना चाहिए क्योंकि चॉलों की एक ऐतिहासिक विरासत है, जहां क्रांतिकारियों ने अपना जीवन दिया है और ये संयुक्त महाराष्ट्र आंदोलन के साक्षी भी हैं.”

तो वहीं राकांपा प्रमुख शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) ने कहा कि बीडीडी चॉल (BDD Chawl ) की विरासत की रक्षा की जानी चाहिए और मराठी भाषी लोगों को पुनर्विकसित घरों में ही रहना चाहिए.


Close Bitnami banner
Bitnami