Politics

महाराष्ट्र के पंचायत चुनाव में खिला कमल

0

सोमवार को 2974 सीटों पर हुए पंचायत चुनाव के नतीजें घोषित किये गए है । महाराष्ट्र के विदर्भ, मराठवाड़ा , उत्तर और पश्चिम महाराष्ट्र में हुए ग्राम पंचायती चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बाजी मार ली है। सोमवार को 2974 सीटों पर हुए पंचायत चुनाव के नतीजें घोषित किये गए है । जिसमे से 1457 सीट जीतकर भारतीय जनता पार्टी पंचायत चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। अन्य पार्टीयों की बात की जाए तो शिवसेना ने 222, कांग्रेस ने  301 ओर 194 सीटों पर अपना कब्जा जमाया। बाकी की सीटें निर्दलीय के खाते में गयी है।

चुनाव में मिली जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुखयमंत्री देवेंद्र फडणवीस , प्रदेश अध्यक्ष दानवे और सभी भाजपा के कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई दिया और महाराष्ट्र के जनता का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के गरीब , किसान , युवा ने भाजपा के विकास एजेंडा पर भरोसा जताया है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पंचायत चुनाव में जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देते हु कहा कि लोगो ने प्रधानमंत्री और राज्य सरकार के विकास के एजेंडे पर भरोसा दिखाया है। वही भाजपा के एक नेता ने बताया है कि पार्टी ने पिछले चुनाव से इस चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया है।

बात दे कि सात अक्टूबर महाराष्ट्र के 16 जिलों में ग्राम पंचायत का चुनाव हुआ था। जिसमे 79 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था।

पंचायत चुनाव में जीत भाजपा के लिए राहत

जिस तरह पिछले कुछ दिनों से भारतीय जनता पार्टी जीएसटी, देश मे बढ़ती महंगाई और अन्य मुद्दों पर बैकफुट पर चल रही थी। इस जीत से पार्टी को थोड़ी बहुत राहत जरूर मिलेगी।

Rahul Pandey

मिलिए इस लड़की से, जिसकी वजह से बदली सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की तकदीर

Previous article

गजेन्द्र चौहान की जगह अभिनेता अनुपम खेर बने FTII पुणे के नए चेयरमैन

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami