प्रियंका गांधी का प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी पर तंज, यूपी में लोकतंत्र के चीरहरण का लगाया आरोप

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान कुछ स्थानों पर हुई हिंसा को लेकर बृहस्पतिवार को राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि कानून-व्यवस्था की आंख पर पट्टी बांधकर लोकतंत्र का चीरहरण चल रहा है.

प्रियंका ने हिंसा का एक वीडिया साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘पीएम साहब और सीएम साहब, इसके लिए भी बधाई दीजिए कि उप्र में आपके कार्यकर्ताओं ने कितनी जगह गोलीबारी और पत्थरबाजी की, कितने लोगों का पर्चा लूटा, कितने पत्रकारों को पीटा और कितनी जगह महिलाओं से बदतमीजी की.’

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने आरोप लगाया, ‘कानून व्यवस्था की आंख पर पट्टी बांधकर, लोकतंत्र का चीरहरण चल रहा है.’ सीतापुर जिले के कसमंडा में प्रखंड (ब्लाक) प्रमुख चुनाव के नामांकन के समय बृहस्पतिवार को दो दलों के समर्थकों के बीच गोलीबारी से एक व्यक्ति घायल हो गया.

वहीं गोरखपुर में भी नामांकन के दौरान जमकर बवाल हुआ. शाहपुर इलाके के चरगावां ब्लॉक पर नामाकंन करने पहुंची बीजेपी प्रत्याशी वंदना सिंह और उनके समर्थकों पर पहले से मौजूद भीड़ ने हमला बोल दिया. भीड़ ने प्रत्याशी समर्थकों के साथ मारपीट की. करीब आधा दर्जन लग्जरी गाड़ियों को भी तोड़ दिया. पुलिस ने लाठी चार्ज कर भीड़ को खदेड़ा.

बुलंदशहर के सियाना में ब्लॉक प्रमुख पद के नामांकन के दौरान दो गुटों में हाथापाई हो गई. सियाना की सीओ ने बताया, “दो पक्ष एकसाथ नामांकन के लिए आए. उनके समर्थकों के बीच कहासुनी हो गई. मामले को शांत करवा दिया गया. दोनों पक्षों के बीच किसी मुद्दे को लेकर टकराव नहीं था.”

बस्ती के गौर ब्लॉक में नामांकन के दौरान पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया. पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीटा. आरोप है कि पुलिस की कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. यहां से बीजेपी के जटा शंकर शुक्ला चुनाव के मैदान में है. विरोध में महेश सिंह लड़ रहे हैं.


Close Bitnami banner
Bitnami