Politics

208 परिवार को कांग्रेस के बड़े नेता ने लिया गोद

0

एक तरफ जहाँ महाराष्ट्र सरकार ने किसानों के कर्ज माफ़ करने का एतिहासिक निर्णय लिया। तो वही दुसरी तरफ महाराष्ट्र में कांग्रेस के दिग्गज नेता और महाराष्ट्र के नेता विपक्ष राधाकृष्णा विखे पाटिल ने कर्ज में डूबकर खुदखुशी करने वाले किसान के परिवार वालों के लिए जो किया वो भी किसी काबिले तारीफ़ से कम नहीं है।

राधाकृष्णा विखे पाटिल ने गुरुवार को अपने जन्मदिन के मौके पर महाराष्ट्र के 208 मृतक किसान के परिवार को गोद लिया है। राधाकृष्णा विखे पाटिल देश के पूर्व वित्त राज्यमंत्री बालासाहेब विखे पाटिल के पुत्र है। ये क़ाम उनके पिता बालासाहेब विखे पाटिल के नाम से बनी संस्था के माध्यम से किया गया है।  गोद लिए गए सभी 208 परिवार ऐसे किसानों के हैं जिन्होंने आत्महत्या की। आज यह परिवार जीवन-यापन के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

अपनी इस योजना को सफल बनाने के लिए विखे पाटिल ने परिवारों की सटीक जानकारी निकाली थी, इन परिवारों के जरूरतों को समझ कर इस अनुसार उनकी बिमा, स्कूल, फीस के अलावा लड़कियों की शादी का पूर्ण खर्च तक की जिम्मेदारी उठाई  है।

इतना ही नहीं उन्होंने 208 गावों को प्रमाणित करते समय ये भी एलान किया की हर परिवार में से एक जन को संथा में नौकरी भी दी जायेगी।

Rahul Pandey

राष्ट्रपति चुनाव- तो ये होगी शिवसेना के समर्थन की शर्त

Previous article

एक्ट्रेस कृतिका हत्याकांड में नया मोड़ ,दो ड्रग्स तस्करों के तलाश में जुटी पुलिस

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami