राज ठाकरे का खुलासा: खुद भारत आना चाहता है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम

सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इससे दूर रहने वाले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने नवरात्र के पहले दिन अपना फेसबुक पेज लांच किया। मुंबई में आयोजित एक भव्य समारोह में फेसबुक लाइव के जरिए यह पेज लांच किया गया। इस दौरान अपने समर्थकों के बीच राज ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, उनके पास खबर है कि दाऊद इब्राहीम खुद इंडिया आना चाहता है और बीजेपी के लोग उनके संपर्क में है। बता दें कि लांच से पहले ही इस पेज से 4 लाख से ज्यादा लोग जुड़ चुके थे। राज ने एक व्हाट्स ऐप नंबर भी जारी किया है। दाऊद को लेकर किया यह खुलासा…

– अपने पेज लांच के मौके पर अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि, “मेरे पास यह जानकारी है कि दाऊद इब्राहीम खुद भारत आना चाहता है। वह बीमार है और अपनी धरती पर आकर अपने मरना चाहता है। वह बीजेपी के नेताओं से लगातार संपर्क में है। लेकिन वे इलेक्शन के चक्कर में उसे इंडिया नहीं ला रहे हैं। जैसे ही चुनाव नजदीक आयगे वे दाऊद को यहां ले आएंगे और कहेंगे की हम दाऊद को पाकिस्तान से पकड़ कर लाए।”

क्या होगा इस पेज में खास…

– पार्टी सूत्रों की माने तो पार्टी कैडर में जान फूंकने और युवाओं के बीच अपनी छवि को चमकाने के लिए राज ठाकरे ने फेसबुक का सहारा लिया है।
– इस पेज की लांचिंग से पहले मंगलवार को इसका टीजर जारी किया गया। इसका इस्तेमाल राज ठाकरे अपनी और पार्टी की बात रखने और कई कार्टून्स के जरिए लोगों में खास तौर पर मराठी युवाओं में पहुंचने की कोशिश करेंगे।
– फेसबुक लाइव के माध्यम से राज ठाकरे सीधे लोगों से जुड़ेंगे और उनके सवालों के जवाब भी देंगे।
– राज ठाकरे ने बताया कि, “2009 के चुनावों में एमएनएस ने ही सोशल मीडिया का सहारा लिया था और इसके बाद बीजेपी इसमें आगे बढ़ गई। मैं शुरू में एक न्यूज पेपर शुरू करना चाहता था। लेकिन उसमें सिर्फ विज्ञापन का खेल है इसलिए मैंने वह आइडिया ड्राप कर दिया।”
– राज से पहले उनके बेटे अमित ठाकरे ने भी इसी साल फेसबुक पर एंट्री ली थी। उनके पेज से भी कई लाख लोग जुड़े हुए हैं।
– इसके अलावा राज ठाकरे ने अपने फैंस के लिए एक व्हाट्स ऐप नंबर भी जारी किया है। यह नंबर है 76666 62673 इसमें लोग अपनी समस्या सीधे राज ठाकरे तक पहुंचा सकते हैं।

चाचा की तरह ही बड़े कार्टूनिस्ट हैं राज

– बता दें कि, राज ठाकरे अपने चाचा बाला साहब ठाकरे की तरह एक अच्छे कार्टूनिस्ट हैं। वे कई बार अपने कार्टूनों की सहायता से सरकार और विरोधी पार्टियों के खिलाफ निशाना साध चुके हैं।
– राज कई मराठी न्यूज पेपर्स के लिए बतौर फ्रीलांसर लिखते रहे हैं। शिवसेना में रहने के दौरान वे शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ से भी जुड़े रहे।

शिवसेना ने दी बधाई

– राज ठाकरे द्वारा फेसबुक पेज शुरू किए जाने की खबरों पर शिवसेना प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने उन्हें बधाई दी है।

– संजय राउत ने कहा कि,”राज ठाकरे जी को बधाई। मैं मानता हूं कि राज ठाकरे देश के 10 बड़े कार्टूनिस्‍टों में से एक हैं। उनके व्यंग्‍यचित्र लोगों के बीच पहुंचने का काम करेंगे।”

Source Dainik Bhaskar

 


Close Bitnami banner
Bitnami