राष्ट्रपति पद के नाम पर अब तक शिवसेना कि मुहर नहीं

जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर काफी दिनों से एनडीए के उम्मीदवारों को लेकर कई नाम चर्चा में आये थे। चुनाव में एनडीए उम्मीदवार को लेकर मीडिया में भी कई नाम चर्चा में थे। आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उम्मीदवार का नाम घोषित कर सभी चर्चा और अटकलों पर पूर्ण विराम लगा दिया है।

इसबार ऐसे नाम का एलान किया है जो अबतक सुर्ख़ियों में नहीं था। बीजेपी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को एनडीए का उम्मीदवार बनाया है। बताया जा रहा है की रामनाथ कोविंद के नाम का एलान के बाद खुद अमित शाह ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को फ़ोन कर ,एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के बारे में जानकारी दी और उनसे समर्थन माँगा। इस पर उद्धव ठाकरे ने शाह से कहा की हम जल्द ही पार्टी के बड़े नेताओं के साथ बैठक कर अपना निर्णय बताएँगे। ऐसी जानकारी शिवसेना नेता संजय राउत ने दी है।

शिवसेना ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की तरफ से मोहन भागवत ,एस स्वामीनाथन को उम्मीदवार बनाये जाने की मांग की थी। ऐसे में भाजपा ने रामनाथ कोविंद को उम्मीदवार बनाया है। देखना यही होगा शिवसेना रामनाथ के नाम पर अपना समर्थन जताती है की नहीं।


Close Bitnami banner
Bitnami