सांसद रविन्द्र गायकवाड़ की दबंगई का ये दूसरा मामला है

ये कोई पहला मामला नहीं है जब शिवसेना के सांसद रविन्द्र गायकवाड़ ने सरेआम ऐसी दबंगई  दिखाई हो।वो पहले भी अपनी हरकत की वजह से चर्चा में आ चुके हैं। ये वही सांसद हैं जिनपर पिछले साल रोजे के दौरान जबरदस्ती एक मुस्लिम वेटर के मुंह में रोटी ठूंसने की कोशिश की थी। इस बार एअर इंडिया के क्रू मेंबर को जहाज में चप्पल से पीटने का आरोप लगा है। बेशर्मी की तब और हद्द हो गयी जब खुद पिटाई की बात संसद में कबूल करते हुए रविन्द्र गायकवाड़ ने कहा कि, उन्होंने एक बार नहीं बल्कि चप्पल से 25 बार क्रू मेंबर को पीटा है।

पिछले साल महाराष्ट्र सदन में मराठियों का पसंदीदा व्यंजन न परोसे जाने से नाराज होकर शिवसेना के 11 सांसदों ने कैटरिंग सुपरवाइजर अरशद के साथ मारपीट की थी। इतना ही नहीं इन सांसदों पर आरोप लगा था की इन्होंने  सुपरवाइजर अरशद को रोजे में उन्हें जबरदस्ती रोटियां खिलाने की कोशिश की।

ravindr

जिन 11 सांसदों पर बदसलूकी का आरोप लगाया गया था, उनमें संजय राउत, रविन्द्र गायकवाड, आनंद राव अदसुल, रंजन विचारे, अरविंद सावंत, हेमंत गोडसे, क्रुपल टुमाने, विनायक राउत, शिवाजी पाटिल, राहुल शेवाले और श्रीकांत शिंदे के नाम शामिल था।

जानकारी के मुताबिक़ सांसद रविन्द्र गायकवाड़ फ्लाइट संख्या AI 851से पुणे से दिल्ली जा रहे थे। वो चाहते थे की उन्हें उनकी पसंद का सीट मिले इसी बात को लेकर उनका फ्लाइट के क्रू मेंबर्स के साथ सीट को लेकर विवाद हो गया। सांसद महोदय इस कदर उत्तेजित हो उठे की एक क्रू मेंबर की चप्पल से पिटाई कर दी। एअर इंडिया ने इस मामले में गायकवाड़ पर एफआईआर की है।

क्या है पूरी घटना ?

एअर इंडिया के मुताबिक, सांसद रविन्द्र गायकवाड़ ने बिजनेस क्लास का ओपन टिकट बुक किया था। जिससे वह किसी भी दिन ट्रैवल कर सकते थे। लेकिन वह गुरुवार सुबह 7.35 बजे पुणे-दिल्ली आने वाली फ्लाइट (AI852) में बैठ गए और बिज़नेस क्लास की सीट की मांग की , लेकिन यह फ्लाइट पूरी तरह से इकोनॉमी क्लास है इस वजह से उनकी माग पूरी नहीं की जा सकी।

जब फ्लाइट दिल्ली पहुंची तो सांसद वरीय अधिकारियों के बिना वहां आये बाहर आने को तैयार नहीं थे , दूसरे सारे स्टाफ ने सांसद को समझाने की कोशिश की। इस दौरान करीब 40 मिनट तक फ्लाइट को रोककर रखा गया।

जब उन्हें समझाने के लिए मैनेजर सुकुमार वहां पहुंचे तो सांसद उनपर टूट पड़े और उनकी पिटाई कर दी। सांसद के मारपीट का शिकार हुए एअर इंडिया के ड्यूटी मैनेजर सुकुमार के मुताबिक, ”सांसद ने मेरे साथ बदसलूकी की मुझे मारा, उन्होंने मेरा चश्मा भी तोड़ दिया। उनके खिलाफ एफआईआर होनी चाहिए।” ”मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा भी हो सकता है। हमने उन्हें बताया था की हम उनकी मांग चाह कर भी पूरी नहीं कर सकते हैं। लेकिन वो नहीं माने,और गाली गलौज शुरू कर दी। जब दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए कहा तो मुझे मारा और शर्ट भी फाड़ दी। अगर सांसदों का ऐसा बर्ताव है तो फिर ईश्वर देश की रक्षा करे।”

वहीँ सांसद का आरोप है की उनके पास बिजनेस क्लास का टिकट था, लेकिन उन्हें इकोनॉमी क्लास में बैठने को कहा गया।


Close Bitnami banner
Bitnami