टीएमसी सांसद शांतनु सेन राज्यसभा से सस्पेंड, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से की थी अभद्रता

राज्यसभा के सभापति ने टीएमसी सांसद शांतनु सेन (TMC MP Shantanu Sen) को सस्पेंड कर दिया है. जिसके चलते अब शांतनु सेन सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. दरअसल सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव (Union Information Technology Minister Ashwini Vaishnaw) से कागज छीनकर फाड़ने के मामले में सभापति ने टीएमसी सांसद पर कार्रवाई की है.

आपको बता दें कि गुरुवार को टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथों से कागज छीन कर उसे फाड़ दिया था और हवा में फेंक दिया था.

केंद्रीय मंत्री वैष्णव उस समय राज्य सभा में पेगासस सॉफ्टवेयर (Pegasus Software) के जरिए जासूसी करने संबंधी खबरों और इस मामले में विपक्ष के आरोपों पर बयान दे रहे थे. वहीं आज मानसून सत्र की कार्यवाही से पहले ही सभापति ने बाहर जाने को कहा.

टीएमसी सांसद शांतनु सेन पेशे से डॉक्टर हैं. शांतनु सेन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं. नॉर्थ कोलकाता के रहने वाले शांतनु एक समय कोलकाता में टीएमसी काउंसलर हुआ करते थे.

2016 में शांतनु सेन को टीएमसी के टिकट पर मुर्शिदाबाद के कांदी सीट से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. जहां उन्हें कांग्रेस प्रत्यासी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद टीएमसी ने शांतनु को राज्यसभा भेजा था.


Close Bitnami banner
Bitnami