Politics

एनडीए के बैठक में शामिल होंगे उद्धव

0

पिछले कई दिनों शिवसेना और उसके सहयोगी बीजेपी के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। अब खबर आ रही है की दोनों तरफ से दरारें भरने लगी हैं ​।

शिवसेना के एक सांसद की मानें तो, भाजपा की तरफ से बुलाई गई एनडीए की बैठक में शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे शामिल होंगे। पार्टी प्रमुख को खुद अमित शाह ने फ़ोन किया ​ था जिसके बाद ये तय किया गया है की उद्धव सोमवार को दिल्ली में होने वाले एनडीए के घटक दलों की बैठक शामिल होंगे। उनके साथ पार्टी के कुछ बड़े नेता भी साथ रहेंगे। कहा जा रहा है की, इस बैठक के बाद उद्धव अलग से प्रधानमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष से भी बात करेंगे। जिसमे इस बात पर चर्चा की जा सकती है की कैसे महाराष्ट्र में उनकी पार्टी जान बूझकर शिवसेना को अलग थलग करने की कोशिश कर रही है।

शिवसेना अरविंद सावंत के मुताबिक़, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उद्धव को फोन करके बैठक में शामिल होने का न्यौता दिया था, जिसके बाद ये निर्णय लिया गया है।

नाराज उद्धव को मनाने में जुटी बीजेपी, खुद अमित शाह ने किया फोन​

सूत्रों के मुताबिक एनडीए के घटक दलों की बैठक में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के चुनाव के मद्देनजर दोनों पदों के उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा हो सकती है। यही वजह है की खुद प्रधानमंत्री ने इस बैठक का आयोजन कराया है। बीजेपी अपने सहयोगियों से दोनों पदों के नाम को लेकर उनकी राय चाहती है। उद्धव का इस मीटिंग में होना इसलिए भी ज़रूरी मन जा रहा क्यूंकि महाराष्ट्र में विपक्ष से ज़्यादा सत्ता में साथ रहने वाली शिवसेना सरकार पर आक्रामक है। और लगातार ये खबरें आती रहती है की महाराष्ट्र में सरकार वेंटिलेटर पर है और कभी भी गिर सकती है।

हालांकि पिछले सप्ताह शिवसेना ने कहा था कि अगर पार्टी सांसद गायकवाड़ की हवाई यात्रा से पाबंदी नहीं हटी तो वो शिवसेना बैठक का बहिष्कार करेगी।

इससे पहले इस बैठक में शामिल होने के सवाल पर सेना ने चुप्पी साध राखी थी। इतना ही नहीं वो ये कहती रही है की अगर राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के चुनाव को लेकर अगर ब्ज्पको कोई चर्चा करनी है उन्हें मातोश्री में आकर चर्चा करनी चाहिए।

Rahul Pandey

दो सौ लोगों से हुई पूछताछ फिर भी सुलझ नहीं रही क़त्ल की गुत्थी

Previous article

फिर अभिजीत का शाहरुख़, सलमान और आमिर पर हमला

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami