अब तो सरकार है जल्द बनाओ राम मंदिर- विश्व हिन्दू परिषद्

भारतीय जनता प्रदेश की उ प्र में मिली बड़ी जीत के बाद विश्व हिंदू परिषद काफी उत्साहित है। अब वो सरकार पर इस बात के लिए दबाव बनाने जा रही की जल्द अयोध्या में राममंदिर का निर्माण हो। और वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या सरकार की तरफ से कोई बहाना नहीं चाहती है। विश्व हिंदू परिषद ने एलान किया है की वो जल्द से जल्द मंदिर बनाने के कोशिश करेगी। इसके लिए विश्व हिंदू परिषद लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए देश भर में पांच हजार शोभायात्राएं निकालेगी। साथ ही सोशल मीडिया पर एक ख़ास कैम्पैग्न भी शुरू किया जाएगा ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को जोड़ा जा सके।

Image result for vishwa hindu parishad
वीएचपी की मांग है की अब वक़्त आ गया है ,और जल्दी केंद्रीय कानून के जरिए संसद में बिल लाकर सरकार को राममंदिर का रास्ता साफ करना चाहिए। अपनी नयी रणनीति का खुलासा वीएचपी के संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र कुमार जैन ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान किया। उनका कहना है की राममंदिर बनाने का मुद्दा भाजपा के सभी घोषणापत्रों का हिस्सा रहा है और पालमपुर अधिवेशन में पार्टी कानून के जरिए मंदिर बनाने का प्रस्ताव पास कर चुकी है। सरकार को चाहिए की जिस तरह सरदार पटेल कानून के रास्ते सोमनाथ मंदिर बनाया था उसी तरह अब भाजपा को भव्य राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ करना चाहिए।

वीएचपी के मुताबिक़ सर्वोच न्यायालय ने आपसी बातचीत के जरिए मामले का हल निकालने का सुझाव दिया है, लेकिन मुस्लिम समुदाय के तीनों पक्षकारों ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड, सुन्नी वक्फ बोर्ड और बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ने कहा है कि उन्हें बातचीत के जरिए मसले का हल निकालने में रुचि नहीं है और वे चाहते हैं कि मामला अदालती फैसले से तय होना चाहिए। ऐसे में दूसरे पक्ष के तैयार न होने के चलते बातचीत का रास्ता बंद हो चुका है और अब कानून के जरिए मंदिर बनाने का एकमात्र विकल्प बचा है।