अयोध्या भगवान् श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे रणबीर कपूर और आलिया,  प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता मिला

अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जोरों शोरों से तैयारी चल रही है। इसे लेकर निमंत्रण पत्र बांटने का सिलसिला भी शुरू हो गया है।   22 जनवरी 2024 को राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है।   इस कार्यक्रम के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण भेजा गया है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 6000 से अधिक लोग शामिल होंगे। इस बीच अभिनेत्री आलिया भट्ट और उनके पति एवं अभिनेता रणबीर कपूर को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का रविवार को न्योता प्राप्त हुआ। निर्माता महावीर जैन द्वारा साझा किए गए एक बयान के अनुसार, अभिनेता 22 जनवरी को आयोजित होने वाले समारोह का हिस्सा होंगे।

बयान में कहा गया, ‘‘सुनील आंबेकर, आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख; श्री अजय मुडपे, प्रांत प्रचार प्रमुख, आरएसएस कोंकण; और निर्माता महावीर जैन ने आज आलिया और रणबीर से मुलाकात की और उन्हें 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले श्री रामजन्मभूमि मंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित किया।

ख़बरों कि मानें तो अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले ‘प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम’ में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के 19 बड़े कलाकारों को न्योता भेजा गया है।   इनमें दीपिका चिखलिया और अरुण गोविल भी शामिल हैं। इन 19 कलाकारों में 12 स्टार बॉलीवुड से हैं। इस साल रिलीज हुई ‘आदिपुरुष’ में भगवाल श्रीराम का किरदार निभाने वाले प्रभास को भी न्योता भेजा गया है। प्रभाष के अलावा, धनुष, ऋषभ शेट्टी और मोहनलाल को भी न्योता भेजा गया है। नीतेश तिवारी ‘रामायण’ में राम का किरदार निभाने वाले रणबीर कपूर और उनकी एक्ट्रेस पत्नी आलिया भट्ट भी ‘प्राण प्रतिष्ठा’ कार्यक्रम में शामिल होंगी। इसके लिए कपल को न्योता भेजा गया है। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को भी ‘प्राण प्रतिष्ठा’ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्योता भेजा गया है। पूरा भारत उनकी अदाकारी का दीवाना रहा है। अमिताभ के अलावा, अनुपम खेर, अक्षय कुमार, संजय लीला भंसाली, भी शामिल होंगे।