0

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में उठापटक का दौर जारी है. विधानसभा का कार्यकाल शनिवार को खत्म हो रहा है, मगर अब तक तय नहीं हो सका है कि सरकार कौन बनाएगा ? एक तरफ शिवसेना है जो 50-50 फॉर्मूले के तहत सीएम पद पर अड़ी है, दूसरी ओर बीजेपी है जो सीएम पद शिवसेना से बांटना नहीं चाहती है. 

शिवसेना ने तो अपने विधायकों को मुंबई के रंगशारदा होटल में रख दिया है ताकि किसी भी तरह की खरीद फरोख्त से वो बच सकें. वहीं देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर मचे दंगल के बीच शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को फिर तीखे तेवर दिखाए हैं. ठाकरे का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा. इसके अलावा उन्होंने शिवसेना के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट के जरिए भी भाजपा पर निशाना साधा. शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार को NCP प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी.

‘अकेले दमपर बहुमत जुटा सकती है शिवसेना’
संजय राउत पहले ही कह चुके हैं कि जिनके पास बहुमत नहीं है, वह सरकार बनाने की ना सोचें. बीजेपी की ओर से कैबिनेट पद के ऑफर पर उन्होंने कहा कि हम लोग कोई ट्रेडर नहीं हैं. संजय राउत ने कहा कि शिवसेना दो तिहाई बहुमत जुटा सकती है. आपको बता दें कि भाजपा शिवसेना को मुख्यमंत्री पद देने पर राजी नहीं है लेकिन शिवसेना अपनी मांग पर अड़ी है और हर बार 50-50 फॉर्मूले का हवाला दे रही है.

शिवसेना लगातार शरद पवार के संपर्क में हैं वहीं कांग्रेस भी समर्थन पर अपने पत्ते नहीं खोल रही है लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर सामने आयी है कि शिवसेना एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाएगी और कांग्रेस बाहर से समर्थन दे सकती है अगर तीनों पार्टी साथ में आती है तो इस नए गठबंधन के पास बहुमत हासिल हो जाएगा.

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे का BJP पर बड़ा हमला और चेतवानी ! सरकार बनाएं वरना विकल्प खुले

Previous article

AyodhyaVerdict केंद्र सरकार 3 महीने में मंदिर निर्माण का नियम बनाये: सुप्रीम कोर्ट

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.