बप्पा के दरबार में चढ़ाया गया 1970 किलो का मोदक वाला केक

मुंबई समेत पुरे महाराष्ट्र में गणेश महोत्सव के पर्व पर महाराष्ट्र के प्रसिद्ध गणेश मंदिर में से एक दगडू सेठ हलवाई के मंदिर में बप्पा के एक भक्त ने 1970 किलो का मोदक वाला केक बनाकर चढ़ाया है। इस केक को द केक हाउस की और से बेकर धर्मराज गायकवाड़ के मार्ग दर्शन में बनाया गया है। इस केक को बनाने के बाद द केक हाउस ने स्पेन को पीछे छोड़ गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड में रिकॉर्ड दर्ज करवाया है। इसके पहले स्पेन में 1 हज़ार ४१ किलो का केक बनाया गया था। 

इस केक को ट्रस्ट के 125 वर्ष पूर्ण करने के उपलक्ष में बनाया गया है। इस केक को बनाने में 1 हजार किलो रेडी केक पाउडर, 1 हजार किलो चाॅकलेट ट्रफल और 50 लीटर क्रीम का इस्तेमाल किया गया है। और इसे 16 लोगों की टीम ने मिलकर तैयार किया है। इसका अकार 26-35  फिट बताया जा रहा है। 

इस केक को बनाते वक़्त ट्रस्ट के अध्यक्ष अशोक गोडसे, हेमंत रासने, महेश सूर्यवंशी, सुनील रासने, के साथ साथ गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड के आॅफिशियल एडज्युडिकेटर स्वप्निल डांगरीकर भी मौजूद थे। जिन्होंने केक बनाने के बाद अधिकारियो ने सर्टिफिकेट प्रदान किया। वही ट्रस्ट के सदस्य ने बताया की इस केक वाले मोदक को बप्पा के आगमन के मौके पर भक्तों को प्रसाद के रूप में बांटा जाएगा।


Close Bitnami banner
Bitnami