Social Per Hit

एक दिन में लाखों रुपये कमा लेता है ये 6 साल का बच्चा, जानिए कैसे

0

नई दिल्ली: कहते हैं “पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं” और इस कहावत को सच कर दिखाया है एक 6 साल के बच्चें ने.. जी हां, जिस उम्र में बच्चे खेलना-कूदना सीखते है उस उम्र में इस छोटे से बच्चे ने बड़ा कारनामा कर दिखाया. यह बच्चा नन्ही उम्र में लाखों रुपए कमा रहा है. शायद आपको हमारी बातों पर विश्वास नही हो रहा है, तो आइए आप स्वय ही जान लिजिए इस छोटे से बच्चे के बड़े कारनामे को.

केरल के कोच्चि का रहने वाले निहाल राज उम्र में छोटे हैं लेकिन उनका हुनर बड़ा है। उनके पास खाना बनाने का हुनर है. वह अपने इस टैलेंट से हर दिन एक लाख रुपए कमाते हैं. वह न केवल एक कुकरी शो कर रहा है बल्कि सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रेंड में रहते हैं. निहाल को खाना बनाने का बडा शौक था और उनके इसी शौक के कारण आज उन्होंने एक नए मुकाम को हासिल किया है.

2015 में यूटयूब चैनल लॉन्च हुआ
दरअसल इसके पहले निहाल की मम्मी जब रसोई में खाना बनातीं तब वह भी उनके साथ वही खड़े होकर देखते थे. एक दिन जब वह अपनी मां के साथ किचन में हेल्प कर रहा था. इसी दौरान उसके पिता उसकी वीडियो बना रहे थे. पिता ने ये वीडियो बनाकर अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर कर दिया.

लोगों ने इस वीडियो को जब सराहना शुरू किया तो निहाल के पिता ने यूट्यूब चैनल किचाट्यूब बनाने का फैसला किया. जिसपर निहाल की वीडियो को अपलोड किया जाने लगा. निहाल राज का जनवरी 2015 में यूटयूब चैनल लॉन्च हुआ था.

जब बात लिटिल शेफ की है तो जाहिर सी बात है कि हर कोई उनकी बनाई रेसिपीज को टेस्ट करना ही चाहेगा. अपनी रेसिपीज को उन्होंने यूटयूब पर जगह दी जिसे सोशल मीडिया पर वायरल किया गया. उनकी रेसिपीज के वीडियो बनाए जाते हैं और उसे अपने यूटयूब चैनल पर लॉन्च करते हैं. इनकी रेसिपीज ऑडियंस दवारा खूब पसंद की जाती हैं.

जीत चुके हैं देश विदेश के कुकरी शो
निहाल को अमेरिकन पॉपलुर शो एलेन डी जेनरेस शो में पुटटु नाम की एक रेसिपी के लिए अवॉर्ड भी दिया गया. वह यूटयूब चैनल पर खुद के कुकरी शो भी चलाते हैं. वह कुकरी शो में ऐसी डिशेज बनाते हैं जो बहुत ही इनोवेटिव होते हैं. सॉल्टीन डिशेज से ज्यादा वो डेजर्ट बनाने का शौक रखते हैं.मिकी माउस मैंगो रेसिपी से उन्हें फेसबुक पर काफी पॉपुलैरिटी मिली जिसके बाद से वह लाइव शो करने लगे. निहाल राज के वीडियो को शेयर करने का फेसबुक पर एक स्लॉट भी दिया गया. इस स्लॉट में उन्हेंज 2000 डॉलर यानी की 133521 रुपए दिए गए.

छोटे से बच्चे के टैलेंट को लेकर किचाटयूब आज जाना-माना चैनल बन चुका है. इस यूटयूब चैनल से उन्हें कई ऐसे पॉपुलर शेफ से मिलने का मौका मिला है. उन्हें 3 कई कुकिंग रियलिटी शो में आने का ऑफर मिला है. अब तक उन्हें संजीव कपूर, कुणाल कपूर से मिल चुके हैं.

Source Ndtv

छेड़खानी के डर से छात्रा ने चलती ट्रेन से लगाई छलांग

Previous article

भायंदर में सरकारी दफ्तर के ऊपर खुला बार

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami