Social Per HitTop Stories

मसूरी भूस्‍खलन का खौफनाक मंज़र देखकर दंग रह जाएंगे आप, कई गाड़ियां तबाह – Watch वीडियो

0

बारिश के बीच लैंडस्लाइड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुआ लोग लिख रहे हैं की प्रकृति जब अपनी ताक़त दिखाने लगती है तो फिर वो किसी को नहीं बक्श्ती है. वायरल वीडियो उत्‍तराखंड के मसूरी का है. जहाँ लोगों ने एक होटल के भारी भूस्‍खलन को अपने कैमरे में क़ैद किया है.

जानकारी के मुताबिक पूरे उत्‍तराखंड पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से कई इलाके संपर्क से अलग हो गए हैं तो वहीँ कई इलाकों में कुछ हिस्‍सों में भूस्‍खलन की भी खबरें आ रहीं हैं. इसी बारिश के बीच पिक्‍चर पैलेस इलाके में एक होटल के बाहर भारी भूस्‍खलन हुआ है. ये भूस्खलन इतना खतरनाक था की ज़मीन का एक बड़ा हिस्सा टूट कर अलग हो गया. वीडियो में दिखाई देता है की इसकी चपेट में आने से होटल के पास खड़ी कई गाड़ियां मलबे के नीचे आ गयीं. वो तो अच्छा था की ज़मीन खिसकने की हलचल होते देखा होटल को खाली करा दिया गया और आस पास खड़े लोगों को वहां से हटा दिया गया था. जिससे एक बड़ा हादसा टल गया.

तेज़ बारिश को देखते हुए प्रशासन ने गढ़वाल रीजन के पौड़ी, रुद्रप्रयाग और चमोली इलाके में अलर्ट जारी कर दिया है. इन जिलों में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश दर्ज की गई है. जिसकी वजह से नदियों के किनारे रहने वाले लोगों को एहतियातन ऊंचे स्‍थानों पर पहुंचाया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, देहरादून, हरिद्वार, उधम सिंह नगर और पौड़ी जिलों में भी भारी बारिश होने का अनुमान है. जिसके मद्देनजर विभिन्‍न विभागों को अलर्ट कर दिया गया है. आपदा वाली स्थिति से निपटने के लिए राज्‍य आपदा मोचन बल (SDRF) की टीम को करीब 30 स्‍थानों पर तैनात किया गया है. इसके अलावा, फील्‍ड ड्यूटी के कर्मचारियों को 15 सितंबर तक छुट्टी पर नहीं जाने का निर्देश दिया गया है.

VIDEO: जब तबादले के बाद फूट फूट कर रोए ज़िले के SP, साथी भी नहीं रोक पाए

Previous article

शिक्षिका का सिर कलम कर घंटों हाथों में लेकर घूमता रहा सिरफिरा,काफी मशक़्क़त के बाद लगा पुलिस के हाथ

Next article

Comments

Comments are closed.

Login/Sign up
Bitnami