जब देखते ही देखते हिरन को ज़िंदा निगल गया अजगर

क्या कभी आपने अजगर को अपना शिकार को ज़िंदा निगलते देखा है? लेकिन महाराष्ट्र के सावंतवाड़ी से ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है । जिसमे एक अजगर ने हिरन को ज़िंदा निगल लिया । लेकिन हिरन काफी बड़ा था जिस वजह से अजगर को उसे वापस बहार उगलना पड़ा ।

वीडियो महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के सावंतवाड़ी में बनाया गया है ।  ये वीडियो सावंतवाड़ी के अंबोली के एक रिलायंस टावर के पास लोगों ने बनाया है। 
जानकारी के मुताबिक हिरन का वज़न 15 से 20 किलो का होने की वजह से अजगर उसे निगल नहीं पा रहा था । एक बड़ा ज़िंदा हिरन खाने की वजह से 
अजगर भारी हो गया था। और उसका अंग चौड़ा हो गया, जिस वजह से अजगर अपनी जगह से हिल तक नही पा रहा था। तभी उस रास्ते से कुछ ग्रामीण युवा गुज़र रहे थे । उनकी नज़र उस अजगर पर पड़ी। अजगर को देखते ही वो समझ गए कि अजगर ने कुछ तो निगल लिया है । उन्हें शक भी हुआ कही इस अजगर किसी मनुष्य को अपना शिकार तो नही बना लिया है।

तभी ग्रामीण युवकों ने डंडा लेकर उसे मारा। खुद को बचाने के लिए अजगर ने जल्दी जल्दी में निगल हुआ पूरा हिरन  बाहर उलट दिया और वह से भाग निकला। तब उन्हें पता चला कि अजगर ने मनुष्य को नही हिरन  को अपना शिकार बनाया है। ग्रामीण युवकों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी। वन विभाग के अधिकारी एन एस यादव , किरण पाटिल, बाला गावड़े ने मौके पर पहुचकर उस हिरन का पंचनामा कर उसे एक जंगल मे ले जाकर जला दिया।


Close Bitnami banner
Bitnami