लड़की बनी लड़का और लड़का बना लड़की, अब दोनों मिलकर करेंगे ये काम

सेक्स चेंज कराकर लड़के से लड़की और लड़की से लड़का बने प्रेमी युगल जल्द ही शादी करने वाले हैं। केरल के रहने वाले आरव और सुकन्या तीन साल पहले मुंबई में एक हॉस्पिटल में मिले थे। एक दो मुलाकात के बाद दोनों में प्यार हो गया और अब सितंबर में दोनों शादी करने वाले हैं।

 केरल के रहने वाले आरव अप्पुकुट्टन(46) का जन्म एक लड़की के रूप में हुआ था। उनके पेरेंट्स ने उन्हें ‘बिंदु’ नाम दिया। 

 पेशे से टूर मैनेजर आरव के माता-पिता का बचपन में ही देहांत हो गया था। इसके बाद वे नौकरी और पढ़ाई के सिलसिले में देश और विदेश के कई शहरों में रहे। 

 उम्र बीतने के साथ आरव को पता चला कि उनका शरीर एक महिला का हो लेकिन उनकी भावनाएं एक लड़के की हैं।

 युवा होने पर उनकी दाढ़ी-मूंछ आने लगी, जिसके बाद उन्होंने पूरी तरह से एक लड़के की लाइफ जीने का फैसला किया। 

 आरव ने अपने बाल लड़कों की तरह किए और उनकी तरह ही कपड़े पहनना शुरू कर दिया। नौकरी के सिलसिले में दुबई गए आरव को सेक्स चेंज ऑपरेशन की  जानकारी मिली।

ऐसे चंदू बना सुकन्या

आरव की तरह ही केरल के त्रिवेंद्रम की रहने वाले सुकन्या कृष्णन(22) का जन्म एक पुरुष के रूप में हुआ। परिजनों ने उन्हें चंदू नाम दिया। 

उम्र बढ़ने के साथ सुकन्या को पता चला कि उनके अंदर महिलाओं जैसी भावनाएं हैं। उम्र बढ़ने के साथ-साथ उन्होंने महिलाओं की तरह कपड़े पहनना और उनकी तर व्यवहार शुरू कर दिया था।

कुछ लोग उन्हें ट्रांसजेंडर कह ताने भी देते थे। लोगों के अपमान की परवाह किए बिना सुकन्या ने हार नहीं मानी और एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनी। फिलहाल वे बेंगलुरु की एक बड़ी आईटी कंपनी में काम कर रही हैं।.

दोनों मंदिर में करने वाले हैं शादी

 दोनों ने कुछ समय पहले मुंबई के एक हॉस्पिटल में अपने सेक्स चेंज का ऑपरेशन करवाया है। इस ऑपरेशन के बाद आरव पूरी तरह से लड़का और सुकन्या लड़की बन गई है। 

 हालांकि, इसके बावजूद दोनों बच्चा पैदा करने में सक्षम नहीं हैं। इसलिए दोनों ने शादी के बाद बच्चा गोद लेने का मन बनाया है।

 दोनों सितंबर महीने में एक मंदिर में पूरे हिन्दू रीतिरिवाजों के साथ शादी करने जा रहे हैं। दोनों की फैमिली उनके इस निर्णय से बेहद खुश हैं।

देखे तसवीरें 


Close Bitnami banner
Bitnami