रमज़ान में स्विम सूट फोटो की वजह से निशाने पर दंगल गर्ल

फिल्‍म ‘दंगल’ में आमिर की खान की बड़ी बेटी यानी गीता फोगट का किरदार निभाने वाली फातिमा सना शेख निशाने पर हैं. उन्हें सोशल मीडिया पर तरह तरस से ट्रोल किया जा रहा हैं. इसकी वजह है फातिमा सना का स्विम सूट में पोस्ट किया गया  फोटो. फातिमा इस वक़्त ‘ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान’ की पूरी टीम के साथ माल्‍टा में हैं और वहीँ बीच पर स्विम सूट में खींचीं गई तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्‍ट की थी. फोटो के पोस्ट होते ही लोगों ने उन्‍हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. लोग इस बात से खासे नाराज़ थे की क्या सना को रमजान के इस पाक महीने में बिकनी वाली तस्वीर पोस्ट नहीं करना चाहिए था. ये बेहद पाक महीना है और ऐसे में इस तरह की तस्वीर. बस यही बात  कई लोगों की भावनाओं को आहत कर गया है.

फातिमा सना शेख ने माल्‍टा से गुरुवार को अपने यह फोटो पोस्‍ट किए थे.

 
 

अब फोटो पोस्ट की है तो फातिमा के इस फोटो के लिए लोग अलग अलग अपनी राय भी रख रहे हैं, एक ने लिखा है, ‘ अगर फातिमा एक मुसलमान है तो कोई मुस्लमान कभी भी ऐसी गिरी हुई हरकत नहीं कर सकता. बेहतर होगा इसे नजरअंदाज करें और आगे बढ़ें.’ हमेशा की तरह सोशल मीडिया के ट्रॉलियों ने फोतिमा को काफी भला बुरा भी कहा है. तरह तरह की बातें लिखीं गई तो कई लोगों इसे अपनी आज़ादी का मामला बताया. और फातिमा के अपनी पसंद के कपड़े पहनने और उन्‍हें चुनने की आजादी की भी बात का समर्थन किया है.

ये कोई पहले मामला नहीं है जब दंगल गर्ल्स सोशल मीडिया पर निशाना बनी हैं. ठीक इसी तरह ज़ायरा वसीम को भी उनके एक फेसबुक पोस्‍ट के लिए ट्रोल किया गया था. ज़ायरा ने फिल्म दंगल में गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाया था. सोलह साल की ज़ायरा ने जम्‍मू-कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती के साथ एक फोटो पोस्‍ट किया था.

फिलहाल सोशल मीडिया पर ट्रोल के बाद भी फातिमा सना की तरफ से कोई जवाब इन ट्रॉलियों को नहीं दिया गया है. इन दिनों फातिमा अपनी दूसरी फिल्म के लिए आमिर खान और अमिताभ बच्‍चन के साथ माल्टा में अपनी फिल्‍म ‘ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान’ शूटिंग कर रही हैं.