Social Per Hit

सोनू निगम के बाद अब इस एक्ट्रेस को भी है लाउड स्पीकर पर अज़ान से आपत्ति!

0

कुछ वक्त पहले सोनू निगम ने अपने एक ट्वीट के ज़रिए लाउडस्पीकर पर होने वाली अज़ान पर आपत्ति जताई थी. निगम के इस ट्वीट पर काफी हंगामा मचा और जहां उनके समर्थन में कई लोग उतरे, वहीं उन्हें ट्रोल भी किया गया था.

इस विवाद के इतने दिनों बाद अब अभिनेत्री सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने भी इस विषय को फिर से उठाया है. सुचित्रा ने एक ट्वीट में लिखा है कि ‘सुबह पौने पांच बजे घर लौटी हूं और अज़ान की आवाज़ ने कानों को चीर दिया है. इस तरह कट्टर तरीके से थोपी जाने वाली धार्मिकता से ज्यादा बेवकूफाना कुछ नहीं हो सकता.’

रविवार को किए गए इस ट्वीट पर प्रतिक्रियाओं को आने में वक्त नहीं लगा. एक यूज़र ने सुचित्रा के जवाब देते हुए लिखा ‘जब हिंदू सेलेब्स अज़ान के खिलाफ आवाज़ उठा रहे हैं, मैं उन्हें याद दिलाना चाहती हूं कि हिंदू धर्म के मुताबिक ब्रह्ममुहुर्त में उठना अच्छा होता है. अज़ान यही करने में आपकी मदद करता है.’ इस पर सुचित्रा ने जवाब दिया – मैं ब्रह्ममुहुर्त में ही उठती हूं,  प्रार्थना, रियाज़ और योग करती हूं. मुझे मेरे ईश्वर या मेरे कर्तव्य याद दिलाने के लिए किसी लाउडस्पीकर की जरूरत नहीं है.

सुचित्रा के पूर्व पति शेखर सुमन ने भी उनके इस ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा ‘अब कृष्ण की भक्ति में खो जाने का वक्त है.’ इस पर सुचित्रा ने जवाब दिया – गोपियां मुबारक !

वहीं एक ट्वीट में सुचित्रा को आगाह किया गया कि सोनू निगम की तरह कहीं उन्हें भी ट्विटर छोड़ना न पड़ जाए. इस पर सुचित्रा का जवाब था –  उनके ट्वीट के बाद लगता है अज़ान की आवाज़ और तेज़ हो गई है. क्या बकवास है. उन्होंने उसी लोकेशन से ट्वीट किया था जहां मैं रहती हूं.

बता दें कि सोनू निगम ने अज़ान पर ट्वीट करने के बाद यह भी कहा था कि उनका मकसद एक सामाजिक मुद्दे को उठाना था, न कि किसी धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाना. हालांकि इसके बावजूद सोनू निगम के ट्विटर अकाउंट से निकला तीर काफी दूर तक गया था. काफी विवाद के बाद सोनू ने अपनी बात 24 ट्वीट में समझाते हुए ट्विटर से विदा ले ली थी.

Source-News18

चेम्बूर के बाद सामने आया पेड़ गिरने का एक और खौफनाक सीसीटीवी फुटेज

Previous article

मजेदार है ढिंचैक पूजा का नया गाना `बापू देदे थोड़ा कैश`

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami