एकदिवसीय श्रृंखला में शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान ने जीता पहला T20

इंग्लैंड (England) की दूसरे दर्जे की टीम से एकदिवसीय श्रृंखला में करारी शिकस्त झेलने वाले पाकिस्तान (Pakistan) ने बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के बीच पहले विकेट के लिये हुई 150 रन की साझेदारी से इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 31 रन से जीत दर्ज की है.

कप्तान आजम ने 49 गेंदों पर 85 रन जबकि रिजवान ने 41 गेंदों पर 63 रन बनाये. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुक़सान पर 232 रन का मजबूत स्कोर बनाया.

इंग्लैंड ने पहले सात ओवर में ही चार विकेट गंवा दिये, लेकिन लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने 43 गेंदों पर छह चौकों और नौ छक्कों की मदद से 103 रन बनाकर उसकी उम्मीदें बनाये रखी. लिविंगस्टोन ने अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया लेकिन उनके 17वें ओवर में आउट होने के बाद इंग्लैंड की टीम 19.2 ओवर में 201 रन पर सिमट गयी.

लिविंगस्टोन ने 42 गेंदों पर शतक जमाया जो इंग्लैंड की तरफ से टी20 में नया रिकार्ड है. पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) और शादाब खान (Shadab Khan) ने तीन-तीन विकेट लिये.

इंग्लैंड के सीनियर खिलाड़ियों ने इस मैच में वापसी की. टीम में कुछ खिलाड़ियों के Covid-19 से संक्रमित पाये जाने के कारण इंग्लैंड की पूरी टीम पृथकवास पर चली गयी थी जिसके कारण उसे वनडे में अपनी दूसरे दर्जे की टीम उतारनी पड़ी थी. उस टीम ने वनडे श्रृंखला 3-0 से जीती, लेकिन उसके सीनियर खिलाड़ी वैसा दबदबा बनाने में नाकाम रहे.

वनडे श्रृंखला में खेलने वाले चार खिलाड़ियों को ही इस टीम में जगह मिली थी लेकिन उनमें से कोई भी खास योगदान नहीं दे पाया. दूसरा टी20 रविवार को लीड्स (Leeds) में खेला जाएगा.


Close Bitnami banner
Bitnami