India vs Sri Lanka 1st ODI : भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, पृथ्वी शॉ और ईशान किशन ने खेली आतिशी पारी

भारत (India) और श्रीलंका (SriLanka) के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम (R Premadasa Stadium) में खेले गए पहले मुक़ाबले में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 263 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसे टीम इंडिया ने 36.4 ओवर में ही हासिल कर लिया.

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और कप्तान शिखर धवन(Shikhar Dhawan) ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी और दोनो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की. पृथ्वी शॉ ने मात्र 24 गेंदों का सामना करते हुए आतिशी 43 रनों की पारी खेली. पृथ्वी शॉ के बाद वनडे डेब्यू कर रहे ईशान किशन (Ishan Kishan) ने भी आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी. उन्होंने आउट होने से पहले 42 गेंदों पर 59 बनाए.

लेकिन दूसरे छोर पर कप्तान शिखर धवन डटे रहे और कप्तानी पारी खेलते हुए 95 गेंदों में नाबाद 86 रन बनाए और टीम को जीत दिला दी. जबकि अपना वनडे डेब्यू कर रहे सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) ने 20 गेंदों पर नाबाद 31 रनों की शानदार पारी खेली.

इससे पहले श्रीलंका के चमिका करुणारत्ने (नाबाद 43 रनों की पारी) के अलावा अन्य सभी खिलाड़ी टीम इंडिया के गेंदबाज़ों के सामने संघर्ष करते नजर आए और पूरी टीम मात्र 262/9 का स्कोर ही बना सकी. दीपक चाहर (Deepak Chahar), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) दो-दो विकेट लेने में सफल रहे, जबकि हार्दिक और क्रुणाल पांड्या के खाते में एक-एक सफलता आई.


Close Bitnami banner
Bitnami