India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच आज खेला जाएगा दूसरा वनडे, सीरीज जीतने पर है टीम इंडिया की नजर

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जाएगा. शिखर धवन की अगुवाई में टीम इंडिया की नजर इस मैच में जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम करने पर होगी. टीम ने पहला मुकाबला सात विकेट से जीत कर सीरीज में 1-0 की बढ़त ली थी. वहीं दसुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंकाई टीम दूसरे वनडे में जीत दर्ज कर सीरीज में बने रहने की कोशिश करेगी. पहले मैच में धवन ने नाबाद 86 रनों की कप्तानी पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उनके अलावा पृथ्वी शॉ (24 गेंदों पर 43 रन) और ईशान किशन (42 गेंदों पर 59 रन) ने इस मुकाबले में  टीम इंडिया की जीत की नींव रखी.

भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ये मुकाबला खेला जाएगा. पहले वन डे में बल्लेबाजों के अलावा स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने भी शानदार प्रदर्शन किया. लंबे समय बाद एक साथ टीम में खेल रही कुलचा के नाम से मशहूर इस जोड़ी ने अपनी सधी हुई गेंदबाजी से श्रीलंका के बल्लेबाजों को बांधे रखा. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने 48 रन और चहल ने 52 रन देकर दो-दो विकेट लिए. श्रीलंका एक समय बड़े स्कोर की और बढ़ रही थी और उसने 16 ओवर में एक विकेट पर 85 रन बनाए थे लेकिन कुलदीप ने उसे दो झटके देकर मैच भारत की ओर मोड़ा. कप्तान धवन ने भी जीत के लिए स्पिनरों को श्रेय दिया था. पहले मैच में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार लय में नजर नहीं आए. टीम को उनसे आज अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम जो चोट तथा निलंबन के कारण अपने शीर्ष खिलाड़ियों के बिना खेलने उतरी वह प्रदर्शन करने में नाकाम रही और उसकी कोशिश दूसरे वन डे को जीत सीरीज में वापसी करने पर होगी. इस बार श्रीलंका की तरफ से कुछ अलग रणनीति देखने को मिल सकती है.

आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच धीमी है और स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार है. ऐसे में दूसरे वनडे में एक बार फिर कुलदीप और चहल की जोड़ी कमाल दिखा सकती है. साथ ही क्रुणाल पांड्या ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की थी. तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी एक बार फिर उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर के कंधो पर रहेगी. इस मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग कर बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेगी.

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, इशान किशन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल.

श्रीलंका टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन- चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजापक्षे, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, दसुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसारंगा, इसुरु उडाना, चमिका करुणारत्ने, लक्ष्मण संदाकन और दुशमंथा चमीरा.


Close Bitnami banner
Bitnami