महिला विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन पर शिखा पांडे को इंडियन एयरफोर्स ने किया सम्मानित

Lede India

इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी महिला विश्व कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद देश में उनके सम्मान का सिलसिला जारी है। वर्ल्ड कप में फाइनल तक पहुंचने वाली टीम इंडिया की अहम सदस्य शिखा पांडे को एयर फोर्स ने सम्मानित किया। फ्लाइट लेफ्टिनेंट पद पर तैनात शिखा को एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने वायु सेना मुख्यालय में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

भारतीय महिला टीम आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में मेजबान इंग्लैंड से 9 रन से हार गई थी। लेकिन टीम के शानदार प्रदर्शन की हर तरफ तारीफ हुई है। फ्लाइट लेफ्टिनेंट पांडे ने लीग मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन और इंग्लैंड के खिलाफ दो विकेट लिए थे। आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में उन्होंने 17 रन देकर दो विकेट लिए थे।

शिखा ने वर्ल्ड कप में सात मैचों में आठ विकेट लिए थे। आपको बता दें कि शिखा ने 30 जून, 2012 को एयर ट्रैफिक कंट्रोल ऑफिसर के तौर पर भारतीय वायु सेना ज्वाइन की थी। शिखा सचिन तेंदुलकर की ही तरह इंडियन एयरफोर्स में कार्यरत हैं।

 

शिखा पांडे की गेंदों ने हाल ही में खेले गए आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में विरोधी टीम की बल्लेबाजों को खूब छकाया था। उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए इंडियन एयरफोर्स ने उन्हें सम्मानित करने का फैसला लिया।

source: Aaj Tak


Close Bitnami banner
Bitnami